एडवांस्ड सर्च

Advertisement

2012: बॉलीवुड में बजी शहनाईयां | ईशा की शादी

बॉलीवुड में इस साल कई जोड़ियां शादी के बंधन में बंधी. इनमें से कुछ तो वे थीं, जिनकी शादी का इंतजार बॉलीवुड के साथ-साथ उनके प्रशंसक भी लम्बे समय से कर रहे थे तो कुछ वे जिन्होंने अभिनय में मिली असफलता के बाद घर बसाना बेहतर समझा.
2012: बॉलीवुड में बजी शहनाईयां | <a style='COLOR: #d71920' href='http://bit.ly/LzlgCh' target='_blank'>ईशा की शादी</a>
आईएएनएसमुंबई, 28 December 2012

बॉलीवुड में इस साल कई जोड़ियां शादी के बंधन में बंधी. इनमें से कुछ तो वे थीं, जिनकी शादी का इंतजार बॉलीवुड के साथ-साथ उनके प्रशंसक भी लम्बे समय से कर रहे थे तो कुछ वे जिन्होंने अभिनय में मिली असफलता के बाद घर बसाना बेहतर समझा.

इस साल ‘सैफीना’ एक्टर सैफ अली खान और एक्‍ट्रेस करीना कपूर, ‘बुम्‍बाट गर्ल’ विद्या बालन और बिजनेस मैन सिद्धार्थ रॉय कपूर, एक्‍टर रितेश देशमुख और एक्‍ट्रेस जेनेलिया डिसूजा, ईशा देओल व कारोबारी भरत तख्तानी, एक्‍ट्रेस लीजा रे और बैंक मैनेजर जैसन डेहनी, एक्‍टर रामचरण तेजा और उपासना कैमिनेनी, सिंगर मोहित चौहान और पत्रकार प्रार्थना ने सात फेरे लिए.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत कांग्रेसी नेता विलास राव देशमुख के छोटे बेटे रितेश ने सात साल से उनकी गर्लफ्रैंड रहीं जेनेलिया से तीन फरवरी को शादी रचाई. यह शादी पारम्परिक मराठी रीति-रिवाज के साथ ही एक चर्च में भी सम्पन्न हुई, जहां इन्हें आशीर्वाद देने बॉलीवुड, राजनीति और उद्योग जगत की हस्तियां पहुंचीं.

ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने अपनी बेटी ईशा देओल के फिल्मी कॅरियर को चमकाने की जिम्मदारी खुद लेते हुए फिल्म 'टेल मी ओ खुदा' का निर्देशन किया, लेकिन यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई. ईशा को मिली इस असफलता का ही नतीजा था कि उन्होंने अपने ब्‍वॉय फ्रैंड भरत तख्तानी के साथ घर बसाने का फैसला कर लिया. इन दोनों ने जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर में 29 जुलाई को दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से शादी रचाई.

शादी के इस अवसर पर ईशा के बड़े भाई सनी और बॉबी भले नहीं पहुंच पाए हों, लेकिन चचेरे भाई और ईशा के करीबी माने जाने वाले अभय देओल ने उपस्थित हो कर भाई की हर रस्म पूरी की.

इस साल की सबसे मशहूर शादी कपूर खानदान की बेटी और मशहूर एक्‍ट्रेस करीना कपूर और पटौदी की विरासत सम्भाल रहे एक्‍टर सैफ अली खान की रही, जिनकी शादी का इंतजार उनके प्रशंसक पिछले पांच सालों से कर रहे थे और सैफ की मां व प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्‍ट्रेस शर्मिला टैगोर की ओर से शादी की तारीख की घोषणा के साथ लोगों का इंतजार खत्म हुआ.

लोगों की अपेक्षाओं के विपरीत इन दोनों ने बेहद सादे समारोह में सैफ के घर में 16 अक्टूबर को रजिस्टर्ड शादी की. हालांकि, एक निजी समारोह में शादी करने के बाद उन्होंने भव्य दावत दी, जिसमें शाहरुख खान, अनिल कपूर, प्रीति जिंटा जैसी मशहूर फिल्मी हस्तियों ने शिरकत की. करीना के पूर्व ब्‍वॉय फ्रैंड शाहिद कपूर ने उन्हें शादी की मुबारकबाद देते हुए कहा, ‘मैं दोनों को शादी की मुबारकबाद देता हूं. मुझे उम्मीद है कि दोनों खुश रहेंगे. मुझे आशा है कि एक बेहतरीन एक्‍ट्रेस होने के नाते वह आगे भी काम करना जारी रखेंगी.’

करीना की जहां यह पहली शादी है, वहीं सैफ की यह दूसरी शादी है. उन्होंने एक्‍ट्रेस अमृता सिंह के साथ अपनी शादी के 14 साल बाद उन्हें तलाक दे दिया था. इन दोनों के दो बच्चे- बेटी सारा और इब्राहिम हैं.

कैंसर को मात देकर एक्टिंग की दुनिया में वापसी करने वाली अभिनेत्री लीजा रे ने लम्बे समय से उनके दोस्‍त रहे बैंक मैनेजर जैसन डेहनी से बेहद सादे समारोह में अक्टूबर महीने में कैलिफोर्निया की नापा वैली में शादी रचाई. लीजा के मुताबिक कैंसर के दौरान मिले अनुभव ने उन्हें शादी के लिए प्रेरित किया.

इसके अलावा फिल्म 'रॉकस्टार' के गायक मोहित चौहान ने अपनी दोस्‍त और दिल्ली की पत्रकार प्रार्थना से एक निजी समारोह में पांच जुलाई को और दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी और फिल्म 'जंजीर' के नए संस्करण में अमिताभ की भूमिका दोहरा रहे राम चरण तेजा ने एक पत्रिका की सम्पादक उपासना कैमीनेनी से हैदराबाद में 14 जून को शादी रचाई.

साल के आखिर में ‘द डर्टी पिक्चर’ की एक्‍ट्रेस विद्या बालन ने अपने ब्‍वॉय फ्रैंड और ‘यूटीवी’ के मुख्य प्रबंधन अधिकारी सिद्धार्थ रॉय कपूर से बांद्रा के ‘ग्रीन माइल’ बंग्ले में पंजाबी और दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से 14 दिसम्बर को शादी रचाई. शादी के सभी कार्यक्रम बेहद निजी रखे गए थे, जिनमें एक्‍ट्रेस रेखा के अलावा किसी और बॉलीवुड हस्ती ने शिरकत नहीं की. वैसे शादी के बाद चेन्नई में दावत दी गई. विद्या की यह पहली और सिद्धार्थ की तीसरी शादी है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay