एडवांस्ड सर्च

इंटरनेशनल कोर्ट में PAK अफसर के 'हैलो' को भारतीय डिप्लोमैट ने किया 'नमस्ते'

आप तस्वीर में देख सकते हैं फैजल ने अभिवादन के लिए मित्तल की ओर हाथ बढ़ाया लेकिन मित्तल ने नमस्कार से जवाब देना बेहतर समझा.

Advertisement
aajtak.in
लव रघुवंशी हेग, 16 May 2017
इंटरनेशनल कोर्ट में PAK अफसर के 'हैलो' को भारतीय डिप्लोमैट ने किया 'नमस्ते' हेग में दिखी भारत-पाक के रिश्तों की दूरियां

कहते हैं एक तस्वीर हजार लफ्ज बयां करती है. भारत और पाकिस्तान के बीच पेचीदा रिश्तों को जाहिर करती एक ऐसी ही तस्वीर नीदरलैंड्स के हेग में कैद की गई.

हैलो का जवाब नमस्ते!
मौका अंतर्राष्ट्रीय अदालत में कुलभूषण जाधव की फांसी पर सुनवाई का था. दोनों देशों की नजरें अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट के पीस पैलेस परिसर पर टिकी थीं. दक्षिण एशिया के पुराने प्रतिद्वंद्वी देश यहां कानूनी मैदान में दो-दो हाथ करने वाले थे. कोर्ट की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले भारतीय राजनयिक दीपक मित्तल का सामना पाकिस्तान के सहयोगी मोहम्मद फैजल से हुआ. मित्तल विदेश मंत्रालय में पाकिस्तान के मामलों वाले विभाग के मुखिया हैं जबकि फैजल इस्लामाबाद में दक्षिण एशिया और सार्क मामलों के डीजी हैं. आप तस्वीर में देख सकते हैं फैजल ने अभिवादन के लिए मित्तल की ओर हाथ बढ़ाया लेकिन मित्तल ने नमस्कार से जवाब देना बेहतर समझा.

बाकियों से मिलाया हाथ
अभी ये साफ नहीं है कि मित्तल ने ऐसा क्यों किया. कोर्ट के परिसर में ही वो पाकिस्तानी टीम के दूसरे सदस्यों से हाथ मिलाते नजर आए. इनमें पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल भी शामिल थे. पिछले हफ्ते भारत के वित्त मंत्री अरुण जेटली और पाकिस्तानी वित्त मंत्री मोहम्मद इशाक डार के बीच भी कुछ ऐसी ही नौबत आई. दोनों जापान में सीएनबीसी समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में एक ही मंच पर घंटा भर मौजूद रहे. लेकिन ना तो एक दूसरे का अभिवादन किया और ना ही हाथ मिलाया.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay