एडवांस्ड सर्च

लता मंगेशकर के संगीत-सफर पर कवि यतींद्र मिश्र ने लिखी किताब, पेंग्विन करेगा प्रकाशित

सात-आठ दशकों से हिंदी म्यूजिक की दुनिया पर राज करने वालीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर 28 सितंबर को 86 साल की हो गईं. इस मौके पर पेंग्विन रैंडम हाउस ने ऐलान किया है कि वह उनके सफर पर हिंदी में एक किताब लाएगा जो अगले साल जनवरी में रिलीज की जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: कुलदीप मिश्र]नई दिल्ली, 28 September 2015
लता मंगेशकर के संगीत-सफर पर कवि यतींद्र मिश्र ने लिखी किताब, पेंग्विन करेगा प्रकाशित Lata Mangeshkar

सात-आठ दशकों से हिंदी म्यूजिक की दुनिया पर राज करने वालीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर 28 सितंबर को 86 साल की हो गईं. इस मौके पर पेंग्विन रैंडम हाउस ने ऐलान किया है कि वह उनके संगीत-सफर को बयां करती एक किताब हिंदी में लाएगा जो अगले साल जनवरी में रिलीज की जाएगी.

किताब को कवि-लेखक यतींद्र मिश्र खुद 'लता दीदी' के सहयोग से लिख रहे हैं. साहित्य अकादमी अवॉर्ड से पुरस्कृत लेखिका इरा पांडे अंग्रेजी में इसका अनुवाद करेंगी. यतींद्र मिश्र ने बीते बरसों में लता मंगेशकर के जो लंबे और एक्सक्लूसिव इंटरव्यू लिए हैं, वे इसमें होंगे. जाहिर तौर पर इसमें उनकी शुरुआती जिंदगी, संघर्ष और कामयाबी की कहानी होगी.

यतींद्र मिश्र ने कहा, 'यह सपने के सच होने जैसा है. लता जी मेरे और साउथ एशिया के करोड़ों लोगों के लिए मिसाल हैं. मेरे लिए उनसे जुड़े लम्हे शेयर करने का मौका मिलना बहुत बड़ी उपलब्धि है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay