एडवांस्ड सर्च

किताबों की दुनिया में नया पब्लिशिंग हाउस 'जगरनॉट'

किताबों का एक नया पब्लिशिंग हाउस आ गया है. नाम है जगरनॉट. पेंग्विन इंडिया और तमाम पब्लिशिंग हाउस से जुड़ी रहीं चिकी सरकार और दुर्गा रघुनाथ ने मिलकर यह पब्लिशिंग कंपनी शुरू की है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: कुलदीप मिश्र]नई दिल्ली, 23 September 2015
किताबों की दुनिया में नया पब्लिशिंग हाउस 'जगरनॉट' Publishing House juggernaut

किताबों का एक नया पब्लिशिंग हाउस आ गया है. नाम है 'जगरनॉट'. पेंग्विन इंडिया और तमाम पब्लिशिंग हाउस से जुड़ी रहीं चिकी सरकार और दुर्गा रघुनाथ ने मिलकर यह पब्लिशिंग कंपनी शुरू की है.

अंग्रेजी शब्द 'जगरनॉट' का मतलब होता है शानदार और ताकतवर रथ. दावा किया जा रहा है कि यह पब्लिशिंग हाउस लेखकों को डिजिटल और फिजिकल दोनों तरह के प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगा. कंपनी को ई-बुक ग्राहकों से विशेष अपेक्षाएं हैं.

चिकी सरकार बीते दशक में देश के कई बड़े लेखकों के साथ काम कर चुकी हैं और नई प्रतिभाओं को भी मंच देने का काम किया है. चिकी सरकार ने कहा, 'जगरनॉट के रूप में हम एक वर्ल्ड क्लास भारतीय पब्लिशिंग कंपनी बनाना चाहते हैं और छापने और पढ़ने के नए तरीके ईजाद करना चाहते हैं. मेरा मकसद सबसे मजबूत और सम्मानित पब्लिशिंग टीम बनाना है. दुर्गा के रूप में मुझे परफेक्ट साझेदार मिली हैं.'

'जगरनॉट' के तीन बड़े निवेशकों में UIDAI के कर्ता-धर्ती नंदन निलेकणि, फैब इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विलियम बिसेल और बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के एमडी नीरज अग्रवाल शामिल हैं. कंपनी अप्रैल 2016 से किताबें छापना शुरू करेगी और हर साल 50 किताबें छापेगी. डिजिटल प्रोग्राम का ऐलान जल्द किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay