एडवांस्ड सर्च

फिल्मों के ही नहीं, अब किताबों के भी बन रहे हैं ट्रेलर

किताबों के लिए जिज्ञासा पैदा करने में सफल हो रहे हैं ट्रेलर.

Advertisement
aajtak.in
विकास त्रिवेदीनई दिल्ली, 18 May 2015
फिल्मों के ही नहीं, अब किताबों के भी बन रहे हैं ट्रेलर अमीश की किताब का 4डी ट्रेलर

ट्रेलर, यानी कुछ मिनटों का वह वीडियो जो किसी फिल्म की झलक इस तरह दिखाता है कि आप आकर्षित भी होते हैं और जिज्ञासा से भी भर जाते हैं. फिल्मों के ट्रेलर देखने की तो हमें आदत है, लेकिन अब प्रतिष्ठित और नए- दोनों तरह के लेखक अपनी किताबों के ट्रेलर रिलीज कर रहे हैं. इन 5 किताबों के ट्रेलर काफी चर्चा में रहे:

1. द सायन ऑफ इच्छवाकु: अमीश त्रिपाठी
हाल ही में मशहूर लेखक अमीश त्रिपाठी की नई किताब 'द सायन ऑफ इच्छवाकु' का 4डी ट्रेलर लॉन्च हुआ. इससे पहले भी अमीश लगभग अपनी सभी किताबों के ट्रेलर रिलीज कर चुके हैं. किताबों के प्रकाशक आकर्षक ट्रेलर के जरिए किताबों का प्रचार कर रहे हैं. हालांकि हिंदी की दुनिया में ऐसे प्रयोग अभी इक्का-दुक्का ही हुए हैं. कई लेखक ट्रेलर के कॉन्सेप्ट से असहमत भी बताए जाते हैं. आगे देखिए अमीश की नई किताब 'द सायन ऑफ इच्छवाकु' का 4डी ट्रेलर..

2. टर्म्स एंड कंडीशन अप्लाई: दिव्य प्रकाश दूबे
'मसाला चाय' और 'टर्म्स एंड कंडीशन अप्लाई' के लेखक दिव्य प्रकाश दूबे ने कहा, 'जब मेरी पहली किताब आने वाली थी, तो बस यही भरोसा था कि मेरे कॉलेज ऑफिस के दोस्त लोग ही खरीदेंगे, लेकिन ज्यादा लोगों तक पहुंचने और प्रमोट करने के लिए मुझे ट्रेलर का आइडिया यूनिक लगा.' आगे देखिए दिव्य की पहली किताब 'टर्म्स एंड कंडीशन' का ट्रेलर.

3. द हाउस डेट बीजे बिल्ट: अनुजा चौहान
अनुजा चौहान की इंग्लिश में लिखी नई किताब 'द हाउस डेट बीजे बिल्ट' का भी हाल ही में ट्रेलर लॉन्च हुआ. इससे पहले अनुजा 'Those pricey Thakur Girl' किताब भी लिख चुकी हैं. अनुजा की किताब 25 मई को लॉन्च होने जा रही है. आगे देखिए 'द हाउस डेट बीजे बिल्ट' किताब का ट्रेलर

4. हाफ गर्लफ्रेंड: चेतन भगत
बाजार में हिट किताबें देने वाले चेतन भगत ने भी अपनी किताब 'हाफ गर्लफ्रेंड' का ट्रेलर लॉन्च रिलीज किया था. बड़ा नाम होने की वजह से चेतन भगत का ट्रेलर सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय रहा. इससे पहले भी चेतन भगत की कई किताबों के ट्रेलर रिलीज किए जा चुके हैं. आगे देखिए हाफ गर्लफ्रेंड का ट्रेलर..

5. लूजर कहीं का: पकंज दूबे
पंकज दूबे की किताब 'लूजर कहीं का' का ट्रेलर काफी दिलचस्प रहा. पंकज दूबे की किताब के लिए बनाए ट्रेलर में एक पूरा 3 मिनट का गाना था. इस किताब पर अब फिल्म भी बन रही है. आगे देखिए 'वट ए लूजर' यानी 'लूजर कहीं का' किताब का ट्रेलर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay