एडवांस्ड सर्च

स्लो नेट या फोन की मेमोरी कम है? Google का ये ऐप करेगा आपकी मदद

Google Go ऐप पहले सिर्फ Android Go डिवाइस के लिए था. लेकिन अब इसे सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए पेश कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
मुन्ज़िर अहमद नई दिल्ली, 21 August 2019
स्लो नेट या फोन की मेमोरी कम है? Google का ये ऐप करेगा आपकी मदद Google Go अब सभी के लिए

मोबाइल इंटरनेट की कब स्लो हो जाए इस बात का अंदाजा भी आप नहीं लगा सकते हैं. कोई भी नेटवर्क लें, चाहे 3G डेटा हो या 4G. अचानक नेट स्लो होने की समस्या से ज्यादातर लोग परेशान होते हैं. गूगल सर्च करना तक मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आपके पास एक बैकअप प्लान होगा. प्लान ये है कि आप अब अपने स्मार्टफोन में Google Go ऐप यूज कर सकेंगे.

गूगल ने 2017 में Google Go ऐप लॉन्च किए थे. इन ऐप्स को लॉन्च करने का मकसद ये था कि स्लो इंटरनेट या एंट्री लेवल स्मार्टफोन में आपको गूगल की सर्विस दी जा सके. इससे पहले तक सिर्फ Android Go डिवाइस में ही Google Go  यूज किए जा सकते थे और वो भी चुनिंदा देशों में. अब गूगल ने Google Go सभी के लिए लॉन्च कर दिया है.

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ट्वीट भी किया है. इस ट्वीट में उन्होंने कहा है, ‘आज से हमारा लाइटवेट सर्च ऐप Google Go ग्लोबली उपलब्ध होगा.

इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. Io19 में जैसा डेमोंस्ट्रेशन किया गया था, Google Go में दिया गया लेंस आपके आस पास के वर्ड्स को ट्रांसलेट और सर्च करने का काम करेगा और वो आपके लिए पढ़ कर भी सुनाएगा’

Google Go में लेंस का ऑप्शन है जिसे यूज करके वर्ड्स को ट्रांस्लेट कर सकते हैं. लेंस ओपन करके कैमरा को वर्ड्स की तरफ प्वॉइंट करना है यहां से आप चाहें तो इन्हें डायरेक्ट ट्रांसलेट कर सकते हैं या फिर अगर चाहें तो Read out loud फीचर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Google Go आपके स्मार्टफोन में काफी कम स्पेस लेगा. ये ऐप सिर्फ 7MB का है और ये फास्ट भी है. कनेक्टिविटी बंद होने की स्थिति में Google Go आपके द्वारा सर्च किए गए क्वेरी को सेव करेगा और ऑनलाइन आते ही आपको रिजल्ट मिलेगा.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay