एडवांस्ड सर्च

असम में प्रमुख दलों का सरकार बनाने का दावा

असम में विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी असम गण परिषद (अगप) तथा भाजपा सहित प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है. पिछले दस सालों के दौरान मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के नेतृत्व में सत्ता में रही कांग्रेस सरकार को तीसरी बार अपनी सरकार बनाने की उम्मीद है.

Advertisement
भाषागुवाहाटी, 12 May 2011
असम में प्रमुख दलों का सरकार बनाने का दावा तरुण गोगाई

असम में विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी असम गण परिषद (अगप) तथा भाजपा सहित प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है.

पिछले दस सालों के दौरान मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के नेतृत्व में सत्ता में रही कांग्रेस सरकार को तीसरी बार अपनी सरकार बनाने की उम्मीद है. असम कांग्रेस अध्यक्ष भुवनेश्वर कालिता ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि पिछले दस सालों के प्रदर्शन के बूते हम अपनी सरकार बनाने में कामयाब होंगे.’

एक्जिट पोल में सत्ताधारी कांग्रेस के सत्ता में लौटने की संभावना जतायी गयी है. कालिता ने उम्मीद जतायी कि 126 सदस्यीय सदन में उनकी पार्टी को बहुमत मिलेगा. इसमें कहा गया है कि कांग्रेस को लगभग 60 और विपक्षी अगप को 30 सीटें मिलेंगी जबकि भाजपा को 28 से 35 सीटें हासिल होंगी. फिलहाल सदन में अगप की 20 के मुकाबले कांग्रेस की 71 और भाजपा की आठ सीटें हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay