एडवांस्ड सर्च

Advertisement

हफ्ते भर के भीतर बहुमत साबित करना होगा हुड्डा को

हरियाणा के राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया ने रविवार को हरियाणा के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा राज्य विधानसभा में एक हफ्ते के भीतर बहुमत हासिल करने का निर्देश दिया है.
हफ्ते भर के भीतर बहुमत साबित करना होगा हुड्डा को
भाषाचंडीगढ़, 31 March 2011

हरियाणा के राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया ने रविवार को हरियाणा के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा राज्य विधानसभा में एक हफ्ते के भीतर बहुमत हासिल करने का निर्देश दिया है. इससे पहले हुड्डा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में लगातार दूसरी बार शपथ ली.

पद और गोपनीयता की शपथ लेने के तुरंत बाद हुड्डा ने कहा कि राज्यपाल ने उन्हें सदन में बहुमत हासिल करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम जल्दी ही विधानसभा का सत्र बुलायेंगे. बहुमत हासिल करने के बाद हम मंत्रिपरिषद का गठन करेंगे.’’

राज्य विधानसभा में पार्टी की संख्या बल में कमी आने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस शीर्ष पद के लिए हुड्डा को चुना था. राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में हुड्डा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए कांग्रेस ने 40 सीटों पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay