एडवांस्ड सर्च

Advertisement

'कांग्रेस ने हरियाणा का किया विकास'

हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान सोनिया गांधी ने विपक्षी दलों पर अपने शासन के दौरान राज्य को बर्बाद करने को आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया.
'कांग्रेस ने हरियाणा का किया विकास'
भाषाकरनाल, 09 October 2009

हरियाणा विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को विपक्षी दलों पर अपने शासन के दौरान राज्य को बर्बाद करने को आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 2005 में सत्ता में आने के बाद हरियाणा को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया.

गैर कांग्रेसी सरकारों को सोनिया ने  कोसा
प्रदेश में पहली चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने यहां कहा ‘‘मुझे विश्वास है कि राज्य में विकास, शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए लोग कांग्रेस पार्टी को वोट देंगे और उन दलों को खारिज कर देंगे जिन्होंने हरियाणा को बर्बाद किया है.’’ राज्य में पिछली गैर कांग्रेसी सरकारों के शासनकाल का उल्लेख करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उस समय किसानों, युवाओं, गरीबों और समाज के अन्य तबके की स्थिति काफी खराब थी.

मतदाताओं पर है सोनिया को भरोसा
उन्होंने कहा ‘‘मैं इस बात से संतुष्ट हूं कि आपने भूपिन्दर सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस में विश्वास व्यक्त किया है जिनके शासनकाल में राज्य ने सभी मोचरे पर प्रगति दर्ज की और लोगों की उम्मीदों पर खड़ी उतरी.’’ सोनिया गांधी ने विश्वास व्यक्त किया है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में राज्य के मतदाता एक बार फिर ऐसा ही निर्णय करेंगे जैसा उन्होंने 2005 के विधानसभा चुनाव और हालिया लोकसभा चुनाव के दौरान किया था. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हरियाणा को स्वास्थ्य और शिक्षा समेत सभी क्षेत्रों में हर तरह की मदद प्रदान करेगी. उन्होंने कहा कि इन्हीं प्रयासों के तहत महेन्द्रगढ़ में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय और झज्झर में एम्स स्थापित करने का प्रस्ताव किया गया है. सोनिया गांधी ने कहा कि राज्य को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के प्रयासों के तहत राज्य में राजीव गांधी शिक्षा सिटी और महात्मा गांधी ग्रामीण बस्ती योजना को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. उन्होंने कन्या भ्रूण हत्या को राकने के लिए ‘लाडली योजना’ और ‘विवाह शगुन योजना’ तथा स्वतंत्रता सेनानियों और बुजूर्गो के लाभ के लिए उठाये गए कदमों की उल्लेख किया.

किसानों के लिए भी हुड्डा सरकार ने किया अच्‍छा काम
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि छठे वेतन आयोग को लागू करने से सरकारी कर्मचारियों को लाभ हुआ है और किसानों के फायदे के लिए गन्ने के समर्थन मूल्य में वृद्धि की गई है. सोनिया गांधी ने राज्य में विकास कार्यो को आगे बढ़ाने के लिए हुड्डा सरकार की सराहना की. उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश में सिंचाई, सड़क निमार्ण और बिजली संयंत्र स्थापित करने के साथ कई योजनाओं को आगे बढ़ाया है. उन्होंने जनता का आह्वान किया ‘‘अगर राज्य में विकास को आगे बढ़ाना है तो कांग्रेस का समर्थन करें.’’

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay