एडवांस्ड सर्च

Advertisement

जब धरने पर बैठे TMC और AAP सांसद

रेल बजट पेश होने के बाद संसद में आज जमकर हंगामा हुआ. तृणमूल और आम आदमी पार्टी के सांसदों ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सांसदों ने उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया.
जब धरने पर बैठे TMC और AAP सांसद रेल बजट पर संसद में हंगामा
Aajtak.in [Edited By: रंजीत सिंह]नई दिल्‍ली, 09 July 2014

रेल बजट पेश होने के बाद संसद में आज जमकर हंगामा हुआ. तृणमूल और आम आदमी पार्टी के सांसदों ने आरोप लगाया कि बीजेपी के सांसदों ने उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया. तृणमूल और आप सांसद सदन के बाहर धरना पर भी बैठ गए. लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है.

मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा में हंगामा करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुआ. इसकी वजह से सदन की कार्यवाही साढ़े चार बजे तक स्‍थगित करनी पड़ी. सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने आरोप लगाया कि बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने तृणमूल की महिला सांसदों के खिलाफ 'गंदे शब्‍दों' का इस्‍तेमाल किया. उन्‍होंने बजट पेश किए जाने के दौरान सदन के वेल में प्रदर्शन कर रही महिला सांसदों को पीटने तक की धमकी दे डाली.

हालांकि, बीजेपी ने धमकी और दुर्व्‍यवहार के आरोप से इनकार किया है. राजभर ने सफाई देते हुए कहा, 'मैंने महिला सांसदों को कुछ नहीं कहा. मैं कल्‍याण बनर्जी से बेवजह कोई मसला नहीं बनाने की अपील कर रहा था क्‍योंकि उस वक्‍त सदन में अहम बहस चल रही थी.' बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि तृणमूल सांसद जानबूझकर सदन की कार्यवाही में बाधा डाल रहे हैं, यह ठीक नहीं है.

सांसदों की झड़प के मसले पर तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'मुझे इसकी कुछ सूचना मिली है. सदन में जो कुछ भी हुआ है, वह दुर्भाग्‍यपूर्ण है.'

बहरहाल, लोकसभा की कार्यवाही में बुधवार को भी बाधा आने के आसार हैं क्‍योंकि तृणमूल कांग्रेस ने इस मसले पर सदन में फिर से हंगामा करने की योजना बनाई है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay