एडवांस्ड सर्च

01:26

आज हम आपको उन कॉमिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बच्चे कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
सोशल मीडिया पर ऐसे मैसेज की भरमार है कि क्रोएशियाई टीम ने इनाम में मिली 2.8 करोड़ अमेरिकी डॉलर की पूरी रकम को वंचित बच्चों के कल्याण के लिए दान में दे दिया है.
ट्रिप एडवाइजर की ‘समर वैकेशन वैल्यू’ रिपोर्ट के अनुसार गर्मियाों की छुट्टियां बिताने के लिए शीर्ष दस जगहों में गोवा भारतीयों की पहली पसंद है. उसके बाद उटी, मनाली, महाबलेश्वर, मसूरी और कोडईकनाल का नंबर आता है.
होली पर यात्रियों की बढ़ी हुई तादाद से निपटने के लिए आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों में अतिरिक्त डिब्बे लगाने का ऐलान किया गया है.
नागपुर और सिकंदराबाद के बीच 571 किलोमीटर की रेल लाइन पर 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाने के भारत के सपने को पूरा करने के लिए रूस की एक्सपर्ट टीम ने प्रारंभिक अध्ययन के बाद सुझाव दिए हैं. रूस ने हाई स्पीड कारिडोर बनाने के लिए इस रेल लाइन की 2 मीटर ऊंची फेंसिंग करने की सलाह दी है.
किसी दौर में हम भी बचपना जिया करते थे. पूरा का पूरा. गर्मी की छुट्टियां हुआ करतीं, छुट्टियों में मिलने वाले समर टास्क हुआ करते और उनमें डूबते-उतराते हम...
इंटरनेशनल गिटारिस्ट बिली जोल के ये फैन्स निकल पड़े है रॉकस्टार बनने की राह पर और जिस बारीकी से इनकी उंगलिया गिटार की तान छेड़ रहे है इससे इनके इरादो की सच्चाई साफ दिख रही है. सिर्फ गिटार ही नहीं बल्कि कीबोर्ड भी बच्चो को काफी पंसद आ रहा है. जाहिर है बच्चे अपने टेस्ट के हिसाब से इंस्ट्यूमेंट्स पर हाथ आजमा रहे हैं.
आज दुनियाभर में विश्व पुस्तक दिवस मनाया जा रहा है, इसी मौके पर हम ऐसी किताबों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...
मई-जून के महीने में हर कोई बाहर घूमने का प्लान बनाता है. एक तो गर्मी अपने चरम पर होती है और दूसरा छुट्टियों का सीजन होता है. घूमने के शौकीन लोगों के लिए तो मई-जून का महीना ट्रिप पर जाने के लिए बेहतरीन होता है.
दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स हर साल अपने ब्लॉग पर अपनी पसंदीदा किताबों के बारे में बताते हैं. अगर आप किताबें पढ़ने का शौक रखते हैं, तो आपके लिए यह लिस्ट बहुत उपयोगी है. गेट्स ने लिखा है कि ये सभी किताबें मजेदार हैं. आगे जानें उन किताबों के बारे में, जो बिल गेट्स के मुताबिक आपको इस गर्मी की छुट्टियों में पढ़नी चाह‍िएं.

एडवांस्ड सर्च

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay