एडवांस्ड सर्च

01:26

आज हम आपको उन कॉमिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बच्चे कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    24:59
    बचपन में आपने चाचा चौधरी के कॉमिक्स खूब पढ़े होंगे. कंप्यूटर से तेज चलने वाले अपने दिमाग और साबू की ताकत से चाचा चौधरी ने ना जाने कितने अपराधियों को सबक सिखाया है, लेकिन लगता है कि अब चाचा चौधरी की सरकारी नौकरी लग गई है. चाचा चौधरी अब मोदी सरकार की योजनाओं का गुणगान करेंगे. देखें- 'स्पेशल रिपोर्ट' का ये पूरा वीडियो.
    35:29
    चाचा चौधरी नमो नम: क्या मिशन 2019 में चाचा चौधरी लगाएंगे बेड़ापार? आप सोचेंगे कि पीएम मोदी के साथ चाचा चौधरी का क्या कनेक्शन? दरअसल सर्व शिक्षा अभियान के तहत चाचा चौधरी और मोदी नाम से एक किताब महाराष्ट्र सरकार स्कूलों में भेज रही है जिसमें चाचा चौधरी और दूसरे कार्टून कैरेक्टर मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार कर रहे हैं. विपक्ष इसे स्कूलों में सरकारी हस्तक्षेप बता रहा है. देखें- 'हल्ला बोल' का ये पूरा वीडियो.
    फिल्म के प्रमोशन के अलग-अलग तरीके इन दिनों अपनाए जा रहे हैं.
    यह बात 1980 के दशक के शुरू की है. जब न कंप्यूटर थे और न तकनीकी चीजें. तब चाचा चौधरी ने ही बताया कि कंप्यूटर भी कोई चीज होती है और वह दुनिया की सबसे तेज मशीन होती है.
    चाचा चौधरी का दिमाग कंप्यूटर से भी तेज चलता है, साबू को गुस्सा आता है तो ज्वालामुखी फटता है. ऐसे तमाम संवाद प्राण साहब ने कार्टून की दुनिया को दिए. इनमें सबसे चुटीला है चाचा चौधरी का कुनबा और इससे साबू का जुड़ना. देखिए कुछ और प्राण साहब के कुछ और दिलचस्प पात्र...
    चाचा चौधरी और साबू जैसे मशहूर कार्टून को बनाने वाले कार्टूनिस्ट प्राण कुमार शर्मा का मंगलवार रात को गुड़गांव में निधन हो गया.
    मशहूर कार्टूनिस्‍ट प्राण कुमार शर्मा का गुड़गांव में निधन हो गया है. प्राण 75 साल के थे. लंबी बीमारी के बाद उन्‍होंने मंगलवार रात दम तोड़ दिया.
    बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार भारत के पंसदीदा कॉमिक बुक के हीरो के साथ मिलकर गुंडों और बदमाशों की धुनाई करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.
    आज दुनियाभर में विश्व पुस्तक दिवस मनाया जा रहा है, इसी मौके पर हम ऐसी किताबों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay