एडवांस्ड सर्च

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह. मई से पहले गृहमंत्री और उसके बाद रक्षामंत्री. पहले शांत और गंभीर रहते थे. अब एक शिकारी की तरह सतर्क और आक्रामक. बदल चुका है राजनाथ सिंह का तेवर या वे खुद इसे बदलने का प्रयास कर रहे हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    जापान के ससेबो के पास पश्चिमी प्रशांत महासागर में ‘मालाबार 2019 अभ्यास’ हो रहा है. इस त्रिपक्षीय अभ्यास में भारत, अमेरिका और जापान हिस्सा ले रहे हैं. अभ्यास का समुद्री फेज़ शुरू होने से पहले रविवार को प्री-सेल कॉन्फ्रेंस और ब्रीफिंग का आयोजन किया गया.
    पाकिस्तान पिछले कई दिनों से गुरेज सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें कर रहा है.
    आईएनएस खंडेरी को आधिकारिक तौर पर नौसेना में शामिल किए जाने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश पाकिस्तान और वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान पर जबरदस्त हमला बोला. वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश के महराजगंज की सीजेएम कोर्ट में प्रकीर्ण वाद दर्ज किया गया है.
    भारत की स्कॉर्पीन वर्ग की दूसरी पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किए जाने के बाद रक्षा मंत्री ने मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में कहा कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो भारत के तटीय क्षेत्र में मुंबई जैसे हमले दोबारा करना चाहती है लेकिन ‘हम ऐसा होने नहीं देंगे.
    डिज्नी के मशहूर कैरेक्टर्स में से एक मिनी माउस को आवाज देने वाली महिला रूसी टेलर का निधन हो गया. वाल्ट डिज्नी के सीईओ Bob Iger ने सोशल मीडिया पर इस बात को साझा किया.
    कनाडाई कार्टूनिस्ट माइकल डी एडर ने रिफ्यूजी पिता-बेटी की तस्वीर वायरल होने के बाद एक कार्टून बनाया. जिसमें झील किनारे पड़ी दोनों की लाश को दिखाया गया और उसके पास ही अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्टून को दिखाया गया.
    मोटू-पतलू कार्टून कैरेक्टर हैं और छोटे बच्चों में काफी फेमस हैं. ना सिर्फ टीवी कार्टून बल्कि सोशल मीडिया पर भी उनके वीडियो और मीम काफी वायरल होते हैं.
    03:09
    नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नीतियों का कट्टर विरोधी माना जाता है, लेकिन क्या कभी उन्होंने किसी इंटरव्यू में ये कहा कि मोदी का शपथग्रहण देखने से बेहतर मैं कार्टून नेटवर्क देखना पसंद करूंगा? इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रुम (AFWA) ने पाया कि ये दावा झूठा है और डॉ अमर्त्य सेन ने ऐसी कोई बात नहीं कही. बता दें कि कई फेसबुक यूजर्स और बांग्ला में एक ब्लॉग ने ये दावा किया है कि उन्होंने ये बात बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कही, जो कि गलत है.
    01:26
    आज हम आपको उन कॉमिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बच्चे कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay