एडवांस्ड सर्च

03:09

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नीतियों का कट्टर विरोधी माना जाता है, लेकिन क्या कभी उन्होंने किसी इंटरव्यू में ये कहा कि मोदी का शपथग्रहण देखने से बेहतर मैं कार्टून नेटवर्क देखना पसंद करूंगा? इंडिया टुडे एंटी फेक न्यूज वॉर रुम (AFWA) ने पाया कि ये दावा झूठा है और डॉ अमर्त्य सेन ने ऐसी कोई बात नहीं कही. बता दें कि कई फेसबुक यूजर्स और बांग्ला में एक ब्लॉग ने ये दावा किया है कि उन्होंने ये बात बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में कही, जो कि गलत है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    01:26
    आज हम आपको उन कॉमिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बच्चे कभी गर्मियों की छुट्टियों में पढ़ना पसंद करते थे. आज भले ही सब कुछ डिजिटल हो गया हो, लेकिन उन किताबों की बात ही कुछ और थी. जिसमें मजेदार कहानियों के साथ-साथ सीखने को भी काफी कुछ मिलता था...
    अगर आप एंड्रॉयड में ब्यूटी कैमरा ऐप्स का यूज करते हैं तो ध्यान देने की जरूरत है. क्योंकि अगर ऐप क्रेडिबल नहीं हुए तो आपके स्मार्टफोन की प्राइवेट जानकारियां चोरी हो सकती हैं.
    अगर आपको लगता है कि एस्प्रिन से आपको फायदा पहुंचता है तो आप गलत हैं. हाल ही में हुई एक स्टडी में इस बात की पुष्टि की गई है.
    ये है वो कार्टून कैरेक्टर जिसका किरदार फिल्मों में निभाना चाहते हैं वरुण धवन... 
    अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स यूएस ओपन के फाइनल मुकाबले में हारने के बाद भी सुर्खियों में हैं. सेरेना जापान की नाओमी ओसाका के साथ फाइनल के दौरान अंपायर पर भड़क गई थीं.
    गौरतलब है कि इस्लाम में हजरत मोहम्मद की तस्वीर या किसी तरह का कार्टून बनाना प्रतिबंधित है. ज्यादातर मुसलमान ऐसे किसी भी स्केच को आपत्तिजनक मानते हैं. ईशनिंदा पाकिस्तान में पूर्णतया प्रतिबंधित है और इसके लिए मौत की सजा तक का प्रावधान किया गया है.
    यूरोप में एक बार फिर इस्लामिक पैगंबर हजरत मोहम्मद पर कार्टून बनाए जाने का मामला सामने आने के बाद दुनियाभर के मुसलमानों में गुस्सा फैल सकता है. फिलहाल पाकिस्तान में इसके खिलाफ भारी रोष है और लोग सड़क पर उतर आए हैं.
    24:59
    बचपन में आपने चाचा चौधरी के कॉमिक्स खूब पढ़े होंगे. कंप्यूटर से तेज चलने वाले अपने दिमाग और साबू की ताकत से चाचा चौधरी ने ना जाने कितने अपराधियों को सबक सिखाया है, लेकिन लगता है कि अब चाचा चौधरी की सरकारी नौकरी लग गई है. चाचा चौधरी अब मोदी सरकार की योजनाओं का गुणगान करेंगे. देखें- 'स्पेशल रिपोर्ट' का ये पूरा वीडियो.
    35:29
    चाचा चौधरी नमो नम: क्या मिशन 2019 में चाचा चौधरी लगाएंगे बेड़ापार? आप सोचेंगे कि पीएम मोदी के साथ चाचा चौधरी का क्या कनेक्शन? दरअसल सर्व शिक्षा अभियान के तहत चाचा चौधरी और मोदी नाम से एक किताब महाराष्ट्र सरकार स्कूलों में भेज रही है जिसमें चाचा चौधरी और दूसरे कार्टून कैरेक्टर मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार कर रहे हैं. विपक्ष इसे स्कूलों में सरकारी हस्तक्षेप बता रहा है. देखें- 'हल्ला बोल' का ये पूरा वीडियो.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay