एडवांस्ड सर्च

ट्रेड वॉर को लेकर चीन और अमेरिका में टकराव बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को अमेरिकी उत्पादों पर चीन द्वारा दो नए शुल्क लगाए जाने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भड़क गए. ट्रंप ने चीन पर हमला बोला और शुल्क बढ़ाने को अनुचित व्यापारिक संबंध बताते हुए कहा कि चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पिछले महीने ब्रिटानिया कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने ये कहकर पूरे व्यापार जगत में हलचल मचा दी थी कि लोग अब 5 रुपये का बिस्कुट खरीदने से पहले भी दो बार सोच रहे हैं.
    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर का 89 साल की उम्र में बुधवार सुबह निधन हो गया. बाबूलाल गौर अपनी रोजी रोटी के लिए उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से मध्य प्रदेश के भोपाल की शराब की कंपनी में नौकरी करने आए थे. लेकिन सत्ता के सिंहासन तक पहुंच गए.
    उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में स्थापित एशिया की सबसे बड़ी पत्थर मंडी पर ताला लग गया है. इस तालाबंदी से 2 लाख मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. 6 हजार ट्रक बेकार खड़े हैं. हालात ऐसे हो गए हैं कि एनएच 34 के टोल प्लाजा पर सन्नाटा पसरा हुआ है. राज्य की नई खनन नीति के विरोध में यह ताला बंदी हुई है.
    बिहार में नक्सलियों ने एक ठेकेदार और उनके ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. मामला लखीसराय जिले का है. यहां पर ठेकेदार मदन यादव ने रंगदारी देने से मना किया तो नक्सलियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.
    हांगकांग में लोकतंत्र समर्थकों के उग्र प्रदर्शन के बाद चीन की सरकार हांगकांग की सीमा की ओर सेना परेड कर रही है. चीन की सीमा पर बड़ी संख्या में जवान परेड करने उतरे हैं.
    आजतक और कार्वी इनसाइट्स के सर्वे में शामिल ज्यादातर लोगाें का मानना है कि मोदी सरकार के सत्‍ता में आने के बाद से देश में कारोबारी माहौल बेहतर हुआ है.
    स्वतंत्रता दिवस पर इस साल दो बड़ी फिल्में एक साथ रिलीज होने जा रही हैं. जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस और अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल का क्लैश देखने लायक होगा.
    बॉलीवुड के लिए फिल्मी कैलेंडर में कुछ दिन इतने खास होते हैं जिन्हें हर निर्देशक हथियाना चाहता है. मसलन होली, दिवाली, क्रिसमस, न्यू ईयर वगैरह-वगैरह. इन सभी दिनों के अलावा निर्देशकों ने कैलेंडर में अब एक और तारीख है जिसे मार्क कर लिया है. ये तारीख है 15 अगस्त.
    केंद्र सरकार ने श्रीनगर में आईआईएम-जम्मू का एक ऑफ कैम्पस बनाने को मंजूरी दे दी है. जानें- कौन- कौन से कोर्से शुरू होंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay