एडवांस्ड सर्च

Harivansh Rai Bachchan Death Anniversary हरिवंश राय बच्चन के कविताओं की खासियत यह है कि उन्होंने इनसानी जीवन की नीरसताओं को स्वीकार करते हुए भी उनसे मुंह मोड़ने के बजाय उसे खुशी मन से अपनाने की प्रेरणा दी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    हिंदी की किताबें गोदामों से निकलकर इंटरनेट के जरिए देश के दूर-दराज के इलाकों में पहुंच रही हैं. घर बैठे किताबें पाने के बढ़ते प्रचलन से लेखकों के साथ प्रकाशकों के भी आए अच्छे दिन
    वसीम अकरम बोले, इंडिया से ज्यादा फैन आपके पाकिस्तान में, हमने तीन महीने के इंतजार के बाद आपकी फिल्म कालिया देखी. उनके लिए कोई संदेश देंगे.
    एजेंडा आज तक' के आखिरी सेशन में महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के कई अनछुए पहलुओं और अनुभवों को साझा किया.
    'एजेंडा आज तक' के आखिरी सेशन में महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के कई अनछुए पहलुओं और अनुभवों को साझा किया.
    'एजेंडा आज तक' के आखिरी सेशन में महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने जीवन के कई अनछुए पहलुओं और अनुभवों को साझा किया. अमिताभ बच्चन के बोल, खुद उन्हीं के शब्दों में...
    'आपने मुझे पैदा ही क्यों किया?' बेरोजगारी के मुश्किल दौर में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से यह अजीब सवाल पूछ लिया था. हरिवंश कवि थे, चलताऊ जवाब नहीं दे सकते थे.
    मशहूर गायक मन्‍ना डे का निधन हो गया है. मन्‍ना डे के निधन से पूरा बॉलीवुड गमगीन हो गया है. उनके निधन की खबर जैसे ही आई सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर कई मशहूर हस्तियों ने अपने ट्वीट किए.
    अमिताभ बच्चन को हिंदी फिल्म उद्योग में मेगास्टार का दर्जा प्राप्त है. 69 साल की उम्र में भी उनकी लोकप्रियता का ग्राफ ज्यों का त्यों बना हुआ है लेकिन अमिताभ मानते हैं कि प्रसिद्धि स्थायी नहीं है और एक दिन यह खत्म हो जाएगी.
    जाने माने कवि और अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की ‘मधुशाला’ की अपनी आवाज में रिकार्डिंग कर रहे सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्हें पक्का नहीं पता कि कविताएं आज के युवाओं के लिए प्रासंगिक हैं या नहीं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay