एडवांस्ड सर्च

अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी (बेंगलुरू) की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार साल 2016 से 2018 के बीच देश के करीब 50 लाख लोगों की नौकरियां चली गईं. साल 2016 वो ही साल जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश में नोटबंदी का ऐलान किया था और 1000-500 के नोट बंद कर दिए थे. वहीं चुनाव में पैसे के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए तमिलनाडु में चुनाव आयोग का एक्शन जारी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    01:03
    नए वित्‍तीय वर्ष में नौकरीपेशा लोगों को वित्‍त वर्ष 2018-19 का इनकम टैक्‍स रिटर्न भरना होगा. इसके लिए आयकर विभाग की ओर से फॉर्म जारी किया जा चुका है. इस फॉर्म के जरिए नौकरीपेशा लोगों को अपनी सालाना कमाई की जानकारी देनी होती है. इस फॉर्म को भरने के कई बड़े फायदे होते हैं.
    नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत हो चुकी है. इस नए साल में नौकरीपेशा लोगों को पिछले वित्त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न भरना होगा. इसके लिए फॉर्म जारी कर दिए गए हैं.
    NEW YEAR 2019 नए साल में मोदी सरकार कई ऐसे फैसले लेने की तैयारी में है जिसके लागू होने के बाद आपको बड़ी राहत मिलेगी और पैसों की बचत होगी.
    Income Tax Return Filing सीबीडीटी ने अनिवासी भारतीयों और निवासी आवेदकों को मैनुअल ढंग से कर कटौती की आवेदन की छूट दी है.
    इनकम टैक्स रिटर्न भरने की आख‍िरी तारीख 31 जुलाई है. अगर आप टैक्स के दायरे में आते हैं, तो आपको इन 6 दिनों के भीतर अपना आईटीआर फाइल कर लेना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आय कर विभाग आप पर पेनल्टी लगा सकता है.
    सैलरीड क्लास टैक्सपेयर्स के लिए असेसमेंट इयर 2018-19 के सिंगल इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म को ऐक्टिवेट कर दिया गया है. इसे IT डिपार्टमेंट के आधिकारिक ई-फाइलिंग पोर्टल पर ऐक्टिवेट किया गया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (CBDT) द्वारा फॉर्म को 5 अप्रैल को जारी किया गया था. दूसरे ITRs को भी जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा.
    इनकम टैक्स रिटर्न  भरने के लिए आपके पास 31 मार्च तक का समय है. इस तारीख तक आपको आईटीआर फाइल करना होगा. यदि आप खुद ही इस बार आईटीआर फाइल करने की योजना बना रहे हैं, तो इसके लिए आपको ये पता होना चाह‍िए कि आपको कौन सा फॉर्म भरना है.
    इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करना है तो 31 जुलाई आखिरी तारीख है. टैक्स रिटर्न दाखिल करना बेहद आसान काम है. रिटर्न दाखिल करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ऑनलाइन सुविधा का सहारा लेते हुए भी अपना टैक्स रिटर्न भर सकते हैं.
    नए वित्तीय वर्ष से ITR फाइल करना पहले के मुकाबले काफी आसान होने वाला है. सैलरीड क्लास के लिए आयकर रिटर्न भरने के लिए एक छोटा नया फॉर्म 1 अप्रैल से उपलब्ध होगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay