एडवांस्ड सर्च

श्रीलंका के क्रिकेटर शेहान मदुशनका को हेरोइन रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट उनके अनुबंध को खत्म करने की योजना बना रहा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि जम्मू कश्मीर और पंजाब से हिजबुल के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनसे प्राप्त सूचनाओं के आधार पर अमृतसर के रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया है, वो भारत के सबसे बड़े ड्रग तस्करों में से एक है. चीता की गिरफ्तारी 532 किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी के मामले में हुई है.
    पंजाब पुलिस ने हिलाल अहमद को 25 अप्रैल को अमृतसर से गिरफ्तार किया था. उसके पास से 20 लाख रुपये की नकदी भी बरामद की गई थी. पुलिस ने तब आंशका जताई थी कि वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.
    दिल्ली पुलिस ने कहा कि द्वारका डिस्ट्रिक्ट के एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड और मोहन गार्डन थाने की पुलिस टीम ने एक संयुक्त ऑपरेशन में ड्रग तस्करी के मामले में एक नाइजीरियन मूल के हेरोइन तस्कर सहित 5 को गिरफ्तार किया है. ये लोग लॉकडाउन में बचते-बचाते ड्रग की खेप ट्रांसफर करने के चक्कर में थे.
    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बताया कि अफगान हेरोइन आम तौर पर पूर्वी अफ्रीकी देश मोजाम्बिक तक पहुंचती है और वहां से इसकी दुनिया के पश्चिमी हिस्सों में तस्करी की जाती है.
    पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये एक नामी वेबसाइट से डाटा चुरा लेते थे और जिन लोगों ने उस वेबसाइट पर नौकरी के नाम पर रजिस्ट्रेशन किया होता था, उनको फर्जी नंबर से कॉल करके सेलेक्ट होने के बारे में बता कर पैसे पेटीएम करा लिया करते थे.
    मनतेज मान की गिरफ्तारी के बाद पुलिस का मानना है कि तेजी से बन रही पंजाबी फिल्मों में ड्रगमनी का इस्तेमाल हो रहा है. प्रवर्तन निदेशालय की नजर भी पंजाब के फिल्म उद्योग पर है. ईडी आरोपियों के बैंक खातों की जांच कर रहा है.
    एनसीबी के अनुसार दीपू सालों से नशे के व्यापार में संलिप्त था और अब तक 30 से 40 करोड़ की ड्रग्स का व्यापार कर चुका था. एनसीबी ने देश की अन्य जांच एजेंसियों के सहयोग से दिसंबर 2019 में ऑपरेशन ट्रांस की शुरुआत की थी. एनसीबी ने ऑपरेशन ट्रांस के तहत ही इंटरनेट के जरिए चल रहे इस ड्रग्स सिंडिकेट का पर्दाफाश किया.
    इस मामले में अब तक कुल छह लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है जिसमें 35 साल का एक अफगान नागरिक अरमान बशर भी शामिल है. बताया जा रहा है कि अरमान अफगानिस्तान के एक गांव का रहने वाला है.
    पंजाब में नशे को खत्म करने को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर दोहराया कि हम इसमें लगे हुए हैं. उन्होंने बताया कि इसके लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स भी बनाई गई है. अमरिंदर ने यह भी कहा कि नशे के कारोबार से जुड़ा कोई भी शख्स बख्शा नहीं जाएगा भले ही वह किसी भी पार्टी से जुड़ा क्यों न हो.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay