एडवांस्ड सर्च

कोरोना लॉकडाउन में घर लौटे श्रमिकों की बेरोजगारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने एक खास अभियान शुरू किया है. इस योजना का नाम गरीब कल्याण रोजगार है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना को लॉन्च किया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार 2.0 का एक साल 30 मई को पूरा होने जा रहा है. मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के 12 महीने में 12 महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. मोदी सरकार द्वारा लिए गए फैसलों पर गौर करें तो ऐसे कई एतिहासिक निर्णय लिए गए. इनमें आत्मनिर्भर भारत बनाने से लकर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और तीन तलाक खत्म करने तक के फैसले शामिल हैं.
    यह महामारी एक बार इस्तेमाल वाले प्लास्टिक के खिलाफ भारत की मुहिम में अड़ंगा साबित हो रही है.
    लॉकडाउन के चलते बने माहौल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आंबेडकर जयंती के मौके पर गरीबों तक पहुंचने की योजना बनाई है.
    श्रीजना ने कहा कि उनका पूरा परिवार सपोर्ट करता है ताकि वे बिना परेशानी के ऑफिस में काम कर सकें. एक जिम्मेदार और प्रमुख अधिकारी के रूप में श्रीजना जानती हैं कि इस मुश्किल समय में आपातकालीन सेवाओं की कितनी आवश्यकता है. ऑफिस में इन सेवाओं को जारी रखने में वो अहम रोल निभा रही हैं.
    साल 2019 में जब प्रयागराज में कुंभ का आयोजन हुआ था उस वक्त वे प्रयागराज के डीएम थे. इस दौरान उन्होंने पूरी जिम्मेदारी से अपने दायित्वों का पालन किया था. प्रयागराज में क्राउड मैनेजमेंट को उन्होंने बेहतर तरीके से निभाया और कहीं भी भीड़ नहीं जमा होने दी.
    हिंदी और कविता को जीने वाले सच्चे कवि केदारनाथ सिंह की पुण्यतिथि पर साहित्य आजतक पर पढ़िए उनके कविता संकलन 'ताल्सताय और साइकिल' से कुछ कविताएं.
    आजतक से विशेष बातचीत में सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार को कोई खतरा नहीं है. राजस्थान में बीजेपी की ओर से मध्य प्रदेश जैसी सरकार गिराने की कोशिश होने की संभावना के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यहां पर ऐसा कुछ होगा.
    कोरोना वायरस को लेकर समस्तीपुर जिला प्रशासन के साथ नगर परिषद भी काफी गंभीर है. केमिकल स्प्रे के छिड़काव के बाद नगर परिषद ने फॉगिंग और शहर में ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव का भी निर्णय लिया है.
    US President India visit अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पिछले 70 साल में भारत ने काफी कमाल किया है और पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने जबरदस्त सफलताएं हासिल की हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay