एडवांस्ड सर्च

ये छठा मौका है जब पीएम ने लालकिले से तिरंगा फहराया है. अपने भाषण की शुरुआत में उन्होंने रक्षा बंधन की बधाई दी साथ ही बाढ़ पीड़ितों के लिए चिंता भी जताई. पूरे संबोधन में उनका फोकस जल संकट, विकास और नई सरकार के अपने एजेंडे पर रहा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भारत की ये खास कंपनियां जहां काम करने वालों के लिए खुशखबरी है. मंगलवार को जारी टीम लीज की वार्षिक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस साल भारत के टॉप नौ शहरों में से छह मेट्रो सिटीज में दोहरे अंकों में सैलरी बढ़ेगी. जो 10 से 11 फीसदी तक होगी.
    एक अंतर मंत्रालयी समिति ने सभी निजी क्रिप्टो करेंसी को गैर कानूनी घोषित करने और वर्चुअल करेंसी से जुड़ी गतिविधियों को आपराधिक कार्रवाई घोषित करने की मांग की है. प्रस्ताव के मुताबिक इसकी खरीद बिक्री करने वालों को 10 साल की सजा दी जा सकती है.
    ब्रेन में चिप लगा कर उसे आईफोन ऐप के जरिए कंट्रोल करना संभव है? टेस्ला फाउंडर Elon Musk ऐसी ही टेक्नॉलजी के बारे में बात कर रहे हैं जिसका ट्रायल अगले साल से शुरू होगा.
    इलेक्‍ट्रिक व्‍हीकल को लेकर मोदी सरकार की योजनाओं पर बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने सवाल खड़े किए हैं.
    नॉस्कॉम की रिपोर्ट कहती है कि स्टार्टअप में निवेश लगभग दोगुना हो गया है. 2017 में 2 बिलियन डॉलर से निवेश बढ़कर 2018 में 4.2 बिलियन डॉलर हो गया. इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि निवेश बढ़ने से स्टार्टअप के तरक्की करने की संभावना में सुधार होता है.
    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि युवाओं को विदेश में भी नौकरी के लिए तैयार करने के लिए हम भाषा प्रशिक्षण पर ध्यान बढ़ाएंगे.
    मोदी 2.0 के पहले बजट में किसान, गांव पर फोकस रखा गया है, साथ ही करोड़पतियों पर टैक्स की मार को बढ़ा दिया है. लेकिन, मिडिल क्लास को जिस टैक्स में छूट की उम्मीद थी सरकार की ओर से उस पर ध्यान ही नहीं दिया गया है.
    सरकार की ओर से मिडिल क्लास के लिए टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया है. इस बीच इस पर प्रक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस बजट को कोसा है, तो वहीं सरकार की ओर से तारीफ की जा रही है. पढ़ें , किस नेता ने बजट पर क्या प्रतिक्रिया दी...
    125 मिनट तक दिए गए अपने भाषण में निर्मला सीतारमण ने बजट में हर घर बिजली, हर नल जल, स्टडी इन इंडिया जैसी बड़ी योजनाओं का ऐलान किया. मोदी सरकार 2.0 के पहले भाषण की बड़ी बातों को यहां पढ़ें और पूरे बजट को समझें...

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay