एडवांस्ड सर्च

तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि तिरुपति देवस्थानम की संपत्ति बेचने का आंध्र प्रदेश सरकार का निर्णय बहुत ही निराशाजनक है. हमें इसका कड़ा विरोध करना चाहिए.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा है कि कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर चीन का प्रदर्शन सैन्‍य रिफॉर्म्‍स की सफलता को दर्शाता है. ऐसे में सशस्‍त्र बलों को महामारी के बावजूद प्रशिक्षण के नए तरीके खोजने की जरूरत है.
    22:50
    कोरोना संकट के बीट भारत और चीन में लद्दाख सीमा पर हलचल तेज हो गई है. लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल के पास भारत ने फौज की तैनाती बढ़ा दी है. भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने के बाद आजतक पहला चैनल है जो एलएसी पर पहुंचा है. आजतक संवाददाता अशरफ वानी यहां के स्थानीय लोगों से भी मिले और जाना कि उनका अनुभव क्या कहता है. आलम ये है कि ड्रैगन ने अपने पांच हजार सैनिकों को एक दूसरे मिशन से हटाकर एलएसी पर भेंज दिया है. हालांकि वो एलएसी के उसपार ही हैं, लेकिन उनका इतनी बड़ी तादात में सीमा के इतने करीब होना ही इस बात की निशानी है कि हालात कभी भी हद से ज्यादा बिगड़ सकते हैं. इस रिपोर्ट में देखिए लद्दाख की जमीनी हकीकत क्या है, कितना बढ़ा है तनाव, क्या युद्ध के हैं आसार?
    कोरोना के मामले किस रफ्तार से बढ़ रहे हैं इसका अंदाजा आप इन आंकड़ों से लगा सकते हैं. आज से तीन हफ्ते पहले यानी 4 मई को भारत में करीब 43,000 केस के साथ 1,400 मौत रिपोर्ट हो चुकी थीं और अभी 1 लाख 45 हजार 380 मामले हैं और 4 हजार 167 लोगों की मौत हो चुकी है. पढ़ें, मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें.
    कुछ ही दिन पहले भारत और चीन के सैनिकों के बीच पूर्वी लद्दाख और सिक्किम के नाकू ला सेक्टर में भी झड़प हो चुकी है. इसी के बाद दोनों देशों में तनाव की स्थिति है. सिर्फ लद्दाख ही नहीं बल्कि बीते एक महीने में चीन और भारत के बीच तीन क्षेत्रों में तनावपूर्ण स्थिति बन रही है.
    03:36
    जो चालबाजी से बाज आ जाए वो चीन ही क्या! कोरोना कांड में चीन की पोल दुनिया में खुल रही है तो चीन बॉर्डर पर नापाक खेल खेलने लगा. लद्दाख में चीनी घुसपैठ को करारा जवाब मिला है. आजतक बॉर्डर के इस मोर्चे पर पहुंचा जहां चीन ने हिमाकत दिखाई. पहले देखिए लाइन ऑफ एक्चुक्ल लाइन से आजतक की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट.
    सरकार की ओर से घोषित रक्षा नीति सुधारों के मुताबिक आयात घटाने पर फोकस रखने के साथ एक और अहम पहलू स्वदेशीकरण और खरीद पर भी सम्मेलन में विचार हो सकता है.
    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को चीन के मसले पर अहम बैठक की. इस दौरान जमीनी हालात के बारे में जानकारी ली गई तो वहीं एक भी कदम पीछे ना हटने को कहा गया.
    कान्हा अपने मित्रों के साथ बांसुरी बजाते हुए गाय चराने जा रहे होते है. तभी उन्हें बहुत बड़ा बगुला नजर आता है. कृष्णा के मित्र मनसुखा कृष्णा से कहता है कि इतना बड़ा बगुला तो आजतक नहीं देखा ये कोई और नहीं बल्कि बकासुर राक्षस है जो कि पूतना राक्षसनी का बड़ा भाई है.
    बीते कुछ वक्त से चीन और नेपाल के साथ जारी खींचतान को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से सवाल पूछा है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि सरकार को देश के सामने सच्चाई रखनी चाहिए.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay