एडवांस्ड सर्च

यह मंदी की आहट का ही असर है कि अप्रैल से जून 2019 की तिमाही में सोना-चांदी के आयात में 5.3 फीसदी की कमी आई है. जबकि इसी दौरान पिछले साल इसमें 6.3 फीसदी की बढ़त देखी गई थी. निवेश और औद्योगिक उत्पादन के घटने से भारतीय शेयर बाजार में भी मंदी का असर दिख रहा है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कारोबारियों और स्टार्टअप्स को एक बड़ी राहत देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को उनके लिए बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि स्टार्टअप्स और उनके निवेशकों पर लागू 'एंजेल टैक्स' का प्रावधान वापस लिया जाता है.
    सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की गिरावट पर ब्रेक‍ लग गया. कारोबार के अंत में सेंसेक्‍स 200 अंक से ज्‍यादा बढ़त के साथ बंद हुआ.
    सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 300 अंक टूटकर 36,100 के स्‍तर पर आ गया.
    भारतीय शेयर बाजार में गिरावट जारी है. गुरुवार को सेंसेक्स 587.44 अंक टूट गए. जबकि निफ्टी भी 182 अंक गिरकर 10,736.40 पर बंद हुआ. उधर, भारतीय रुपया डॉलर के मुकाबले 71.81 रुपये पर बंद हुआ, जो साल का सबसे निचला स्तर है.
    डीएलएफ के शेयरों में तब गिरावट दर्ज की गई, जब सुप्रीम कोर्ट की ओर से कंपनी को उसके हरियाणा के लैंड बैंक से संबंधित चल रहे मुकदमों की जानकारी दबाने को लेकर नोटिस जारी किए जाने की खबरें सामने आई हैं.
    आर्थिक सुस्‍ती के बीच ऑटो और एफएमसीजी सेक्‍टर सरकार से राहत पैकेज की उम्‍मीद कर रहा है. वहीं सरकार की ओर से मुख्य आर्थिक सलाहकार के. सुब्रमण्यम के बयान ने प्राइवेट सेक्‍टर को झटका दिया है.
    सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स 100 अंक तक टूट गया.
    सप्‍ताह के तीसरे दिन भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली का दौर देखने को मिला. इस वजह से सेंसेक्‍स और निफ्टी, दोनों ही बड़ी गिरावट के साथ बंद हुए.
    सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार की सुस्‍त शुरुआत हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 37,300 के नीचे आ गया. वहीं निफ्टी ने भी 11 हजार के स्‍तर को गंवा दिया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay