एडवांस्ड सर्च

लॉकडाउन की परेशानियों के बीच उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के लिए यह खबर राहत भरी भी हो सकती है और चुनौती भरी भी. मौजूदा पेराई सत्र के चीनी उत्पादन में उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र को बहुत पीछे छोड़ दिया है. यूपी के गन्ना एवं चीनी विकास मंत्री सुरेश राणा के अनुसार 12 मई तक प्रदेश में 121 लाख टन चीनी का उत्पादन हो चुका है. यह देश के चीनी उत्पादन का लगभग 45 प्रतिशत से अधिक है. जबकि किसी समय चीनी उत्पादन में अग्रणी रहने वाले महाराट्र में अभी तक सिर्फ 60 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ है. महाराष्ट्र में पिछले साल 110 लाख टन चीनी का उत्पादन हुआ था लेकिन इस बार बाढ़ और सूखे से वहां गन्ने की फसल चौपट हो गई.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लखनऊ हिंसा के आरोपियों से वसूली वाले पोस्टर के जवाब में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बैनर लगाने के आरोप में कांग्रेस के दो कार्यकर्ता गिरफ्तार.
    नागरिकता कानून पर उत्तर प्रदेश में एक कदम आगे बढ़ते हुए बीजेपी ने शरणार्थी बस्तियों में जाकर सम्मेलन का फैसला किया है. इसके साथ ही शरणार्थियों की मदद के लिए शिविर भी लगाने का पार्टी ने फैसला किया है. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मेरठ जिले के हस्तिनापुर कस्बे में सीएए के समर्थन में शरणार्थी बस्ती से अभियान का आगाज करेंगे. वो हस्तिनापुर में बंगाली बस्ती में सीएए सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, अब उन्हें जेड सुरक्षा मिलेगी. राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिड़ला को सीआरपीएफ जेड सुरक्षा प्रदान करेगी.  
    उत्तर प्रदेश में 40 लाख रजिस्टर्ड किसानों वाले गन्ना विभाग के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा गन्ने को सीधे बाजार से जोडऩे के प्रयासों में जुटे हैं. गन्ने के जूस को बाजार में उतारना, गुड़ महोत्सव के जरिए गुड़ की ब्राडिंग और गन्ने के जूस से सीधे एथनॉल बनाने की योजना को अलगे वर्ष मूर्त रूप देने के लिए सुरेश राणा कार्य योजना बनाने में व्यस्त हैं
    आईटी विभाग ने सुरेश बाबू के रामानायडू स्टूडियो पर भी छापेमारी की है. आयकर विभाग ने तेलुगु फिल्म उद्योग से संबंधित वित्त फर्मों पर भी छापा मारा है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    अयोध्या के फैसले के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने कई लोगों की सुरक्षा बढ़ा दी है. इसमें योगी सरकार में मंत्री सुरेश राणा और बीजेपी विधायक संगीम सोम का नाम भी शामिल है. जबकि अयोध्या मध्यस्थता कमेटी की सुरक्षा वापस ले लगी गई है.
    ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत वापस आने के बाद एक्टर राणा दग्गुबाती हैदराबाद छोड़ कुछ समय के लिए मुंबई में शिफ्ट होने जा रहे हैं.
    मंत्रियों के प्रशिक्षण का कार्यक्रम पूरे दिन चलेगा. इसके अलावा 2 दिन और मंत्रियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण पाने वाले मंत्री व्यवहारिक और राजनीतिक जीवन में इस अनुभव को साझा करेंगे. साथ ही साथ अपने दैनिक का कामकाज में इस प्रशिक्षण का प्रयोग भी करेंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay