एडवांस्ड सर्च

इस साल 12 नवंबर को गुरु नानक देव का 550वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है. इसी के मद्देनज़र सिखों की संस्था श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से दुनियाभर में रह रहे सिखों से उत्सव में जुड़ने की अपील की गई है. साथ ही 1 नवंबर से 12 नवंबर तक रोज मूल मंत्र का उच्चारण करने की मांग की है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर को लेकर साजिश रच रहा है. सूत्रों ने आजतक को जानकारी दी है कि पाकिस्तान गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशपर्व के मौके पर विदेशों में मौजूद खालिस्तानी समर्थकों को आने का न्योता दे रहा है.
    जस्टिन ट्रूडो की पार्टी को बहुमत के आंकड़े के लिए 13 सीटों की जरूरत है. इस बीच कनाडा में सिख नेता जगमीत सिंह एक किंगमेकर की तरह बनकर उभरे हैं और उनकी पार्टी को इतनी सीटें मिली हैं कि सरकार बनाने की स्थिति में हैं.
    पाकिस्तान ने खुफिया एजेंसी आइएसआई, कश्मीर और खालिस्तानी आतंकियों को एक साथ मिलाकर भारत में अपनी आंतकी गतिविधियों को तेज करने को कहा है.
    करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अग्रीमेंट अब 24 अक्टूबर को होगा. दरअसल, दोनों देशों के बीच कल यानी बुधवार को समझौते की घोषणा की जानी थी.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी पाकिस्तान जाने वाले श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना भी करेंगे.
    करतारपुर कॉरिडोर के लिए भारत 23 अक्टूबर को एग्रीमेंट साइन करेगा. भारत के विरोध के बावजूद कॉरिडोर के इस्तेमाल के लिए पाकिस्तान तीर्थयात्रियों से शुल्क लेगा. तीर्थयात्रियों की धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए भारत ने एग्रीमेंट पर साइन करने का फैसला लिया है.
    सैनिकों के शौर्य और बलिदान का बखान करने वाली पटकथाओं की अचानक बाढ़ को मुख्य रूप से उड़ी: दि सर्जिकल स्ट्राइक को मिली भारी सफलता से जोड़ कर देखा जा सकता है
    पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में हुए घोटाले का असर महाराष्ट्र चुनाव पर देखा जा सकता है. बैंक घोटाले में मुलुंड कॉलोनी के लोग भी प्रभावित हुए है. दरअसल, इस इलाके में पीएमसी बैंक के लगभग 15,000 खाताधारक हैं.
    पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान दुनिया भर के सिखों के लिए अपने दरवाजे खोलने के लिए तैयार है क्योंकि करतारपुर परियोजना पर निर्माण कार्य अंतिम चरण में प्रवेश कर चुका है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay