एडवांस्ड सर्च

असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहा विरोध प्रदर्शन अब उग्र हो गया है. मंगलवार को नागरिकता बिल के विरोध में लोगों ने हिंसक होकर प्रदर्शन किया, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    लोकसभा में बहुमत से पास नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन जारी है. देश के अलग-अलग राज्यों से नागरिकता विधेयक के खिलाफ विपक्षी पार्टियों की अगुवाई में प्रदर्शन हो रहा हैं. बुधवार को कांग्रेस देशभर में इस बिल को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन निकालेगी.
    फिल्म रैप के जरिए जानिए फिल्म, टीवी, बॉलीवुड, हॉलीवुड समेत मंगलवार के दिन एंटरटेनमेंट की दुनिया में क्या रहा खास.
    भारत में पिछले कुछ समय से एक विधेयक काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.  लोकसभा में विवादित नागरिकता संशोधन विधेयक यानी Citizen Amendment Bill (CAB) पास भी हो चुका है.
    नागरिकता संशोधन विधायक सोमवार देर रात लोकसभा से पास हो गया है. लोकसभा से पास होने के बाद पाकिस्तान ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. अमेरिका की भी एक संस्था ने इस बिल के खिलाफ टिप्पणी की है.
    असम समेत देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन विधेयक बिल के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं. बॉलीवुड के कई सितारों ने भी इस बिल को लेकर अपनी बात रखी है जिनमें कुछ सितारे इस बिल का विरोध कर रहे हैं तो कुछ समर्थन भी कर रहे हैं.
    नागरिकता संशोधन विधेयक के पक्ष में जेडीयू, शिवसेना, बीजेडी और पूर्वोत्तर के कुछ दलों के साथ आने की वजह से सरकार को इस बिल को लोकसभा से पास कराने में कोई दिक्कत नहीं हुई. लेकिन शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यसभा में समर्थन देने के लिए शर्त रखकर फिलहाल मुसीबत बढ़ा दी है.
    पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बाद अब पवन वर्मा ने भी इस बिल का विरोध किया है और नीतीश कुमार से फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा है.
    पाकिस्तान पहले ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रहा था, अब एक और फैसले के विरोध में उतर गया है. इमरान खान ने ट्वीट कर मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा.
    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बावजूद भी राज्यसभा में सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर हम अलग विचार कर सकते हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay