एडवांस्ड सर्च

यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन 31 मई तक खत्म हो सकता है. बताया जा रहा है परिणाम जून तक जारी हो सकते हैं. जानें- परीक्षा से जुड़े अपडेट्स. यहां पढ़ें डिटेल्स.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    जानें- उस राज्य के बारे में जहां शैक्षिक संस्थानों को पहुंचा 700 करोड़ का नुकसान, अब 30 जून तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज. यहां पढ़ें पूरी जानकारी.
    कोविड-19 की वजह से ऑनलाइन शिक्षा ने भारत में पकड़ी रफ्तार, मगर इसे कामयाब बनाने के लिए कस्टमाइज ऑनलाइन लर्निंग मॉड्यूल और ज्यादा मजबूत डिजिटल बुनियादी ढांचे की सख्त जरूरत.
    यूपी बोर्ड ने 80 प्रतिशत मूल्याकांन की प्रक्रिया को पूरा कर लिया है. ग्रीन और ऑरेज जोन में मूल्यांकन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. लेकिन रेड जोन में अभी भी मूल्यांकन की प्रक्रिया होना बाकी है, जिसकी जल्द ही पूरा होने की उम्मीद की जा रही है.
    लॉकडाउन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कभी एनरायड फोन न उपयोग करने के बावजूद संपर्क के डिजिटल तौर तरीके सीखे और भाजपा कार्यकर्ताओं को सेवाकार्य के लिए प्रेरित किया.
    उत्तर प्रदेश का शिक्षा विभाग लॉकडाउन के बाद स्कूलों में पढ़ाई के तौर-तरीकों में बदलाव की एक गाइडलाइन तैयार कर रहा है. इसमें विभाग का मुख्य फोकस स्कूलों में विद्यार्थियों को भीड़-भाड़ से बचाना है.
    यूपी के परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए सोमवार, 18 मार्च से शुरू हो रहे ऑनलाइन आवेदन में कई तरह की समस्याएं अभ्यर्थियों के सामने खड़ी हैं.
    लॉकडाउन के दौरान यूपी की प्रमुख सचिव, माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने वर्चुअल क्लास, ऑनलाइन क्लास, स्वयंप्रभा चैनल और डिस्टेंट लर्निंग कार्यक्रम शुरू करके राज्य को एक नई पहचान दी.
    जामिया मिलिया इस्लामिया की एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग में तय किया गया कि ऑनलाइन क्लासें अब 31 मई 2020 तक जारी रहेंगी. पहले इसे 30 अप्रैल 2020 तक इन्हें समाप्त करने का निर्णय लिया गया था. चार घंटे की ऐतिहासिक बैठक में लिए गए ये फैसले.
    महाराष्ट्र में बीजेपी को तीन एमएलसी सीटें मिलनी तय मानी जा रही हैं. इसके अलावा उसकी नजर चौथी सीट पर भी है. ऐसे में सवाल है कि क्या बीजेपी अपने रूठे हुए दिग्गज नेताओं को विधान परिषद भेजकर मनाने का दांव चलेगी. हालांकि, ज्यादातर नेताओं की पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से छत्तीस का आंकड़ा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay