एडवांस्ड सर्च

ICSE की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक, 2020 और 2021 की बोर्ड परीक्षाओं में इस कहानी से जुड़े सवाल नहीं पूछे जाएंगे. ICSE ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा से तीन महीने पहले ही कहानी को हटाया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    UPTET 2019 परीक्षा के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. जानें- कैसे करना है आवेदन
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले कई बड़े फैसले लिए हैं. सीएम योगी ने सड़क किनारे मुर्गा और मीट की दुकानों पर रोक लगाते हुए जुआ खेलने पर रासुका लगाने का आदेश दिया.
    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले के एक सरकारी स्कूल में मशहूर शायर अल्लामा इकबाल की नज्म 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' की प्रार्थना कराने के चलते निलंबित हुए टीचर को बहाल कर दिया गया है.
    UPTET 2019 परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है.  जानें- कब से होगी परीक्षा और कैसे भरना है फॉर्म
    पीलीभीत में एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल की स्थानीय इकाई की शिकायत पर निलंबित कर दिया गया. इन संगठनों का आरोप है कि छात्र सुबह की प्रार्थना में लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी गीत गा रहे थे.
    उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाने का मामला सामने आया है. जिसके आरोपी को यूपी एसटीएफ ने देश की राजधानी दिल्ली के जामिया नगर से गिरफ्तार कर लिया है.
    अगले माह अक्टूबर में भारतीय उच्च शिक्षा आयोग के गठन का प्रस्ताव विचार के लिए कैबिनेट के सामने प्रस्तुत किया जाएगा. बता दें कि ये इस आयोग के दायरे में UGC (विश्व विद्यालय अनुदान आयोग) और AICTE  (अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद) को लाने का प्रावधान किया गया है.
    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जिस तरह प्रदेश में सरकारी योजनाओं और शैक्षणिक ढांचे की पड़ताल शुरू की है, उससे अफसरों में खलबली है और वे चाक-चौबंद हो रहे हैं
    गृह मंत्री अमित शाह जिस उत्तर-क्षेत्रीय परिषद की शुक्रवार को 29 वीं बैठक लेंगे, जानिए उसके बारे में.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay