एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भारत को उकसाने वाला बयान दिया है. आरिफ अल्वी ने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर भारत हम पर युद्ध थोपता है तो जेहाद और टकराव ही एकमात्र रास्ता बचता है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पंजाब सीएमओ से जारी एक बयान में कहा गया है, पाकिस्तान को करतारपुर कॉरिडोर को लेकर अपनी प्रतिबद्धता से पीछे नहीं हटना चाहिए. करतारपुर कॉरिडोर सिख समुदाय के लोगों के लिए आस्था का प्रतीक है.
    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने कई फैसले किए. इनमें पाकिस्तान ने थार एक्सप्रेस रोकने का भी ऐलान किया था. हालांकि इस घोषणा के बावजूद पाकिस्तान ने आज थार एक्सप्रेस नहीं रोकी. थार एक्सप्रेस को आज 3:10 पर हरी झंडी मिली और 3:15 पर ट्रेन पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई.
    समझौता एक्सप्रेस से गुरुवार को कुल 117 यात्री भारत पहुंचे. इनमें से 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिक हैं. समझौता एक्सप्रेस अटारी बॉर्डर पर आज शाम 5:15 पर पहुंची.
    जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह एक के बाद एक ऐसे फैसले कर रहा है, जो उस पर भारी पड़ सकता है.
    पाकिस्तान प्रधानमंत्री की विशेष सूचना सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने कहा, किसी भारतीय फिल्म की स्क्रीन‍िंग पाकिस्तान में नहीं होगी. उन्होंने कहा कि भारतीय परम्परा को दिखाने वाले किसी भी तरह के कंटेंट पर रोक लगाई गई है.
    डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन को धमकी देते हुए कहा है कि वह चीनी वस्तुओं पर फिर 300 अरब डॉलर का टैरिफ लगा देंगे. इसके जवाब में चीन के वाणिज्य मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका अगर एकतरफा तरीके से व्यापारिक तनाव बढ़ाता है, तो चीन भी जरूरी कदम उठाएगा.
    वॉशिंगटन में व्यापार वार्ता में चीन का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख दूत का कहना है कि अमेरिका के साथ टैरिफ वॉर में किसी समझौते पर पहुंचने में विफलता ‘एक मामूली झटका’ है. चीन को अब भी मतभेदों को सुलझा लेने की उम्मीद है.
    चीन और अमेरिका के बीच बने व्यापारिक गतिरोध के संबंध में कुछ अच्छी खबरें आ रही हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है क‍ि दोनों देश अगले चार हफ्ते में ही किसी समझौते पर पहुंच सकते हैं.  चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी कहा कि दोनों पक्षों ने बेहद महत्वपूर्ण प्रगति दर्ज की है.
    भारत और पाकिस्‍तान के बीच सीमा पर तनाव बरकरार है.हालांकि व्‍यापारिक मोर्चे पर स्थितियां अब सुधरने लगी हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay