एडवांस्ड सर्च

बिहार सरकार की कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल की कीमतों को कम करने के लिए वैट की दरों में जो कटौती का प्रस्ताव पेश किया गया था उसे स्वीकार कर लिया गया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    ट्रांसपोर्टरों ने एक अक्टूबर को सीएम कमलनाथ से भोपाल में मुलाकात कर 28 हजार किलो या उससे भारी ट्रक के लाइफटाइम टैक्स को क्वार्टरली करने और डीजल-पेट्रोल पर बढ़ाये गए 5 फीसदी वैट को खत्म करने की मांग की थी.
    बैंकों को कुछ पूंजी देकर एक चरणबद्ध विलय 2014 में ही शुरू हो सकता था. या फिर स्टेट बैंक (सहायक बैंक) और बैंक ऑफ बड़ोदा (देना बैंक) के ताजा विलय के नतीजों का इंतजार किया जाता.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर 5 फीसदी वैट बढ़ाने पर अब विरोध बढ़ता जा रहा है. सूबे की विपक्षी पार्टी बीजेपी सरकार के इस कदम का तो विरोध कर ही रही है. वहीं अब पेट्रोल पंप ओनर्स एसोसिएशन ने भी सरकार के इस फैसले पर अपना विरोध जताया है.
    मध्य प्रदेश में पेट्रोल, डीजल और शराब पर कमलनाथ सरकार के 5 फीसदी वैट लगाते ही भारतीय जनता पार्टी ने इसे सियासी हथियार बना लिया है. बीजेपी प्रवक्ता से लेकर पार्टी नेताओं तक ने सोशल मीडिया पर कमलनाथ के पुराने भाषण से लेकर विधानसभा चुनाव के वक्त दिए गए वचन की याद दिलाई है.
    संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने एक बार फिर पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया है. आजतक से बात करते हुए अकबरुद्दीन ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान की वार्षिक खुजली है. उन्होंने कहा कि अगर कोई कश्मीर का मुद्दा उठाना चाहता है, तो उसे उठाने दें. पाकिस्तान जितना नीचे गिरेगा, भारत उतना ही ऊपर उठेगा. दूसरी बड़ी खबर है महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर. दोनों राज्यों में आज विधानसभा चुनावों का ऐलान हो सकता है. इसके लिए चुनाव आयोग 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. न्यूजरैप में पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें.
    शुक्रवार की देर रात जारी आदेश के मुताबिक पेट्रोल पर वैट 28 से बढ़कर 33 फीसदी कर दिया गया है, वहीं डीजल पर 18 की जगह अब 23 फीसदी वैट लगेगा. शराब पर वैट पांच से बढ़ाकर 10 फीसदी कर दिया गया है.
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर एक वीडियो के जरिए निशाना साधा. प्रियंका ने दावा किया कि ये वीडियो मिर्जापुर का है और स्कूल के बच्चों को मिड-डे-मील में नमक रोटी दी जा रही है. 
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कांग्रेस के कार्यकर्ता पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर तेज विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं का यह विरोध प्रदर्शन वैट बढ़ाने को लेकर है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay