एडवांस्ड सर्च

पेट्रोल की कीमतें 2010 और डीजल की कीमतें 2014 में विनियंत्रित (डीकंट्रोल) की गईं. इससे पहले इनपर सब्सिडी मिलती थीं. पेट्रोल की कीमतों को जहां कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार ने डीकंट्रोल किया. वहीं, डीजल की कीमतों को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अक्टूबर 2014 में डीकंट्रोल किया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी बढ़ा रही है, यह चिंताजनक है. पेट्रोल पर अब तक 211 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है.
    आप जब भी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल या डीजल भरवाने जाते हैं तो हर बार ये सोचने को मजबूर होते हैं कि आखिर पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स के दाम घटते क्यों नहीं, घटेंगे भी कैसे सरकार की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा यहीं से तो आता है.
    बजट में पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा दिया गया है, इसका असर यह है कि अब दिल्ली में मिलने वाले करीब 73 रुपये प्रति लीटर के पेट्रोल में टैक्स का हिस्सा बढ़कर 35.5 रुपये प्रति लीटर तक हो गया है.
    देश में ऐतिहासिक कर सुधार जीएसटी के लागू होने के दो साल पूरे हो गए. इस मौके पर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर इसके लागू होने की राह में आए रोड़े और बाद में इसके महत्व पर प्रकाश डाला है.
    Triple talaq through messenger app शादी के 3 साल बाद 2 लाख रुपये और बाइक की डिमांड पूरी न करने पर पति ने अपनी पत्नी को मैसेंजर ऐप पर मैसेज कर तलाक दे डाला. मामला जनपद हापुड़ के सिंभावली थाना इलाके के वैट गांव का है.
    पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है.देश की राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल इस महीने के उच्‍चतम स्‍तर पर है.
    लोकसभा चुनाव से पहले कल यानि 1 फरवरी को देश का अंतरिम बजट पेश होने वाला है.यह बजट कार्यवाहक वित्‍त मंत्री पीयूष गोयल पेश करेंगे.
    रिटर्न फॉर्म सालाना रिटर्न (9) को अगले साल तक के लिए टाल दिया. इसके बिना करदाताओं के हिसाब सुचारु (इनवॉयस मैचिंग) करना और टैक्स क्रेडिट संभव नहीं है. यही वजह है कि जीएसटी का अर्थव्यवस्था पर कोई सकारात्मक असर नहीं दिखा.
    22 दिसंबर को जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी की ट्रेड विंग ने वित्‍त मंत्री अरुण जेटली को पत्र लिखा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay