एडवांस्ड सर्च

राम मंदिर पर अमित शाह ने कहा कि ये कांग्रेस के नेता और वकील कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते थे कि अभी केस मत चलाइये, क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द हो रहा है?

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    बीजेपी की लहर में जहां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन परास्त हो गया, वहीं बहुजन समाज पार्टी भी बुरी तरह हार गई. इस सबके बावजूद आजम खान अपनी सीट रामपुर और बेटे अब्दुल्ला की स्वार सीट बचाने में कामयाब रहे और दोनों ही सीटों पर सपा की जीत हुई.
    इलाहाबाद हाई कोर्ट ने समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन रद्द कर दिया है. चुनाव के वक्त अब्दुल्ला 25 साल के नहीं थे. अब्दुल्ला ने गलत दस्तावेज पेश किए थे. अब्दुल्ला स्वार सीट से विधायक बने थे.
    धनबाद के झरिया सीट पर है. यहां एक ही परिवार की दो बहुएं एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरी हैं. मेंशन परिवार की बहू रागिनी सिंह बीजेपी से हैं तो रघुकुल परिवार की बहू पूर्णिमा सिंह ने कांग्रेस से उतरकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है.
    साल 2014 में पहली बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुए चुनाव में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए 534 लोकसभा सीटों में से 282 सीटें हासिल की थी. हालांकि इससे पहले 1977 के चुनाव में जनता पार्टी को भी 295 सीटों पर जीत मिली थी.
    आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने टी पार्टी के दौरान वेब पोर्टल भी लांच किया. यहां एक वेबसाइट के माध्यम से 28 लाख रुपये का टारगेट अपनी विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए रखा है.
    झारखंड के चुनावी समर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुमका में रैली है. दुमका को शिबू सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा का दुर्ग माना जाता है. इसी क्षेत्र की दो सीटों से जेएमएम नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव लड़ रहे हैं. इसीलिए बीजेपी ने झामुमो को उसके घर में ही घेरने की योजना बनाई है.
    झारखंड के चार जिलों की 15 विधानसभा सीटों पर होने वाले चौथे चरण के मतदान से पहले शनिवार शाम चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. चौथे चरण में कुल 221 उम्मीदवार हैं, जिनमें 23 महिलाएं शामिल हैं.
    दिल्ली में चुनावों से पहले अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को चुनावी जीत के मास्टरमाइंड माने जाने वाले प्रशांत किशोर का साथ मिल गया है. प्रशांत किशोर इससे पहले 2014 के आम चुनावों में बीजेपी और तमाम राज्यों में विभिन्न पार्टियों का चुनावी प्रबंधन संभाल चुके हैं.
    प्रशांत किशोर का साथ मिलने के बाद आम आदमी पार्टी काफी उत्साहित है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा चुनाव में 67 सीटें जीतने का दावा किया है. सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, अबकी बार 67 पार.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay