एडवांस्ड सर्च

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर संसद के सेंट्रल हॉल में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश में इसी साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है. भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी मौजूदा मुख्यमंत्रियों का चेहरा आगे रखकर ही चुनाव लड़ेगी.
    कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस विधायक निर्मला गावित ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. 1980 से 2014 तक लगातर नौ बार नंदुरबार सीट से सांसद रहे दिग्गज कांग्रेसी नेता माणिकराव गावित की बेटी निर्मला गावित ने अपना इस्तीफा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को भेज दिया है.
    उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाला है. इसे लेकर बसपा अध्यक्ष मायावती अपने कैडर और जमीन से जुड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति पर काम कर रही हैं.
    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार से पहले लखनऊ में आरएसएस नेताओं, बीजेपी नेताओं और योगी सरकार के बीच बैठक चल रही है. इस समन्वय बैठक में संघ की ओर से दत्तात्रेय होसबोले और शिवप्रकाश शामिल हुए
    विपक्ष की कई पार्टियों ने इस मुद्दे को लेकर RSS और BJP पर निशाना साधा है. वहीं अब केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने भी इसपर प्रतिक्रिया दी है.
    योगी सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं उसमें परफॉर्मेंस के हिसाब से कई पुराने मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. जबकि जुझारू और साफ छवि के नए और युवा चेहरों को शामिल किया जा सकता है.
    ट्विटर के जरिए मंगलवार को भी प्रियंका गांधी ने आरक्षण के मुद्दे पर संघ को घेरा और कहा कि RSS के मंसूबे खतरनाक हैं, आरक्षण पर बहस के बहाने ये सामाजिक न्याय पर निशाना साधना चाहते हैं.
    महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा विधानसभा चुनाव की सियासी जंग फतह करने के लिए बीजेपी अपने तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों और राज्यों के प्रभारियों के साथ दिल्ली में आज मंथन करेगी. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने इन तीनों राज्यों में तीन-चौथाई सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.
    भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने यह ऐलान करते हुए कहा कि भीम आर्मी के स्टूडेंट विंग का नाम भीम आर्मी स्टूडेंट फेडरेशन (बीएएसएफ) होगा. यह संगठन कई विश्वविद्यालयों में छात्र संघ का चुनाव भी लड़ेगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay