एडवांस्ड सर्च

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बीच कुछ समय से अनबन चल रही है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    विकास गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर गिरफ्तार हुआ था. जिसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने विकास को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया. माना जा रहा था कि विकास दुबे के पकड़े जाने से कई बड़े नामों का खुलासा हो सकता है.
    पंजाब में अकाली दल के राज्यसभा सदस्य सुखदेव ढींडसा और अकाली टकसाली नेताओं ने मिलकर नई पार्टी का नाम शिरोमणि अकाली दल ही रख लिया है. ढींडसा ने सुखबीर सिंह बादल को अकाली दल के अध्यक्ष पद से हटाने का ऐलान भी कर दिया. इसके चलते 2022 के विधानसभा चुनाव में सुखबीर बादल के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई है.
    बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. एलजेपी प्रमुख चिराग पासवान दिल्ली में गुरुवार को अपनी पार्टी के संसदीय दल के नेताओं की बैठक करेंगे. जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार से साथ तल्ख रिश्तों के बीच चिराग पासवान की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है.
    बिहार विधानसभा चुनाव से पहले और लालू की अनुपस्थिति में आरजेडी बिखरती जा रही है. आरजेडी के नेता एक के बाद एक पार्टी छोड़ रहे हैं और इनका नया सियासी ठिकाना नीतीश कुमार की जेडीयू बनती जा रही है. इसके पीछे जेडीयू की सामाजिक और राजनीतिक समीकरण दोनों हैं.
    मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने सोमवार को वर्चुअल रैली के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है. वहीं, कांग्रेस में अभी भी मंथन का दौर जारी है और पार्टी नेता साइलेंट मोड में नजर आ रहे हैं.
    भारत और चीन के बीच लद्दाख बॉर्डर पर जारी तनाव को कम करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन भारतीय वायुसेना लगातार अपनी पैनी नजर बनाए हुए है.
    कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी मोस्टवांटेड विकास दुबे खुद को सिर्फ गुनाहों की दुनिया तक सीमित नहीं रखना चाहता था बल्कि सियासी गलियारों में भी दखल रखता है. वह अपना राजनीतिक गुरु पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिकिशन श्रीवास्तव को मानता है तो मौजूदा दो बीजेपी विधायकों से अपनी नजदीकियों को भी जाहिर करता है. यह बात खुद विकास दुबे ने बताई है.
    आगामी यूपी चुनाव के मद्देनजर मायावती ने नए सिरे से बसपा संगठन को तैयार करना शुरू किया है. कई वर्षों से उपेक्षि‍त पड़े वरिष्ठ नेताओं को फि‍र से मंडलों में बसपा की संगठनात्मक जिम्मेदारी दी गई है.
    नीतीश की वर्चुअल रैली से पहले 18 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक जेडीयू की चार टीमें बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल सम्मेलन करेंगी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay