एडवांस्ड सर्च

दशकों से लंबित और राजनीतिक दृष्टि से सबसे अहम अयोध्या मामले में शनिवार को फैसला आ गया. भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होना है. 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट का कामकाज शुरू होने पर चीफ जस्टिस गोगोई के लिए तीन दिन का कार्यकाल ही बचा है. ऐसे में इन तीन दिनों में कई और अहम फैसले आने हैं. 

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राज्यपाल से मिलकर कहा है कि वो महाराष्ट्र में अकेले सरकार नहीं बना सकती. इसके अलावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी. बीजेपी ने 30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए हैं जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं. पढ़िए रविवार शाम की पांच बड़ी खबरें.....
    भारत के जांबाज पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान 48 घंटे भी नहीं रोक पाया था, लेकिन अब वो अभिनंदन के पुतले को कराची में पाकिस्तानी वायुसेना के वॉर म्यूजियम में लगाया है. इसमें पाकिस्तान ने अभिनंदन को कैदी के रूप में दिखाने की कोशिश की है.
    तेजिंदर सिंह बग्गा की ओर से शेयर तस्वीर में गुरुद्वार परिसर में एक बोर्ड लगाया गया है, जिसमें वाहेगुरु जी का चमत्कार लिखा गया है. इसमें दावा किया गया है कि 1971 में भारतीय वायुसेना ने गुरुद्वारा दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब पर बमबारी की थी.
    बीकानेर स्थित महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में फायरिंग के दौरान टी-90 टैंक का बैरल फट गया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया.
    इसरो के स्पेस स्टेशन के शुरुआती डिजाइन के मुताबिक अभी उसमें तीन लोगों के रहने की व्यवस्था है. भारत का स्पेस स्टेशन लो अर्थ ऑर्बिट यानी धरती से करीब 120 से 140 किलोमीटर की ऊंचाई पर चक्कर लगाएगा.
    27 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के नजदीक बडगाम में एमआई-17 हेलिकॉप्टर को गलती से भारतीय वायुसेना ने मार गिराया था. इसमें वायुसेना के 6 अधिकारी शहीद हो गए थे.
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बुलावे पर आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत, नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह और वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया रक्षा मंत्रालय पहुंचे और आपस में लंबी मुलाकात हुई.
    इसरो बहुत जल्द क्रू मॉड्यूल के एबॉर्ट सिस्टम (यानी रॉकेट से अलग होने की प्रणाली) का टेस्ट करेगा. यह टेस्ट अंतरिक्षयात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से बेहद जरूरी है. अंतरिक्षयात्रियों को स्पेस में भेजने से पहले इसरो इस टेस्ट को चार बार करेगा.
    वायुसेना अधिकारियों की हत्या के मामले में आज अलगाववादी नेता यासीन मलिक के खिलाफ जम्मू की टाडा कोर्ट में सुनवाई होगी. 1990 में जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के आतंकियों ने वायुसेना के चार अधिकारियों की हत्या कर दी थी.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay