एडवांस्ड सर्च

सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरुआत हुई. हालांकि कुछ मिनटों में ही बाजार में सुस्‍ती दिखने लगी और इसका असर यह हुआ कि सेंसेक्‍स 39 हजार के नीचे लुढ़क गया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    पाकिस्तान को जाधव को भारतीय जासूस साबित करने की कोशिश के लिए वकीलों पर 20 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च उठाना पड़ा है. आईसीजे ने बुधवार को पाकिस्तान को जाधव को फांसी नहीं देने का आदेश देते हुए उनको सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई मौत की सजा पर दोबारा विचार करने को कहा है.
    लगातार तीन कारोबारी दिन बढ़त के साथ बंद होने वाला शेयर बाजार गुरुवार को लाल निशान पर रहा. कारोबार के दौरान यस बैंक के शेयर 13 फीसदी से अधिक टूट गए.
    सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई. शुरुआती कारोबार में यस बैंक के शेयर 15 फीसदी तक टूट गए.
    खस्ता आर्थिक हालात का सामना कर रहे पाकिस्तान के जाधव केस पर इतनी बड़ी राशि खर्च करने पर सरकार को भारी आलोचना का सामना करना पड़ा.
    सप्‍ताह के तीसरे कारोबारी दिन एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार में उठापटक देखने को मिली. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी ने बढ़त गंवा दी.
    पेट्रोल की कीमतें 2010 और डीजल की कीमतें 2014 में विनियंत्रित (डीकंट्रोल) की गईं. इससे पहले इनपर सब्सिडी मिलती थीं. पेट्रोल की कीमतों को जहां कांग्रेस की अगुआई वाली यूपीए सरकार ने डीकंट्रोल किया. वहीं, डीजल की कीमतों को नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने अक्टूबर 2014 में डीकंट्रोल किया.
    सप्‍ताह के दूसरे दिन मंगलवार को ग्लोबल मार्केट की सुस्‍ती और भारत में ट्रेड आंकड़ों का असर घरेलू शेयर बाजार पर देखने को मिला. सप्‍ताह के दूसरे कारोबारी दिन सेंसेक्स और निफ्टी सपाट कारोबार करते देखे गए.
    बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमाम मौजूदा आर्थिक चुनौतियों से आंख चुराकर ऊंची छलांग पर नजर गड़ाई, मगर जानकार इस पर एक राय कि लक्ष्य को वाकई छूने के लिए देश को बड़े बदलावों की ओर तेज कदम बढ़ाने होंगे
    शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के सेंसेक्स में 200 अंकों का उछाल आया है. इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी भी करीब 47 अंक बढ़ गया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay