एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक कांग्रेस के नेता और विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण आर रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के जरिए भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    संसद में मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने मंगलवार को बैठक की, जिसमें यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत दूसरी पार्टी के कई नेता मौजूद रहे. पढ़िए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें.
    विपक्ष की बैठक में एक नेता ने यहां तक कहा कि कभी वन नेशन वन इलेक्शन, कभी वन नेशन वन लैंग्वेज इस तरह की बातें देश को बांटने वाली है और हमारा देश ऐसा नहीं है. इस नेता ने कहा कि जिस तरीके से देश में चुनाव होते हैं एक बार आपने वन नेशन वन इलेक्शन कराया भी तो उसके बाद उपचुनाव भी होते हैं. कभी कोई सरकारी गिरती है तो यह फिर लगातार चलने वाली प्रक्रिया नहीं रह पाएगी.
    लोकसभा में पिछले दो दिनों से नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण हो रहा है. मेनका गांधी ने जब लोकसभा सदस्य की शपथ लेकर विपक्षी नेताओं का अभिवादन किया, तो उनका सामना राहुल गांधी और सोनिया गांधी से हुआ. दोनों ने एक दूसरे का हाथ जोड़कर अभिवादन किया. इसके अलावा वरुण गांधी ने भी जब शपथ ली तो वह सत्तापक्ष से होते हुए विपक्ष की तरफ गए. इस दौरान राहुल गांधी ने उनको सदस्य बनने की बधाई दी. ऐसे बहुत ही कम मौके होते हैं जब गांधी परिवार के सदस्य एक साथ एक जगह पर मौजूद होते हों.
    लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस का एक गुट दिल्ली प्रभारी पीसी चाको का इस्तीफा मांग रहा है, तो दूसरे गुट ने शीला दीक्षित को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के लिए राहुल गांधी को पत्र लिखा है.
    17वीं लोकसभा की शुरुआत 17 जून को हो चुकी है. लोकसभा में सत्र के दूसरे द‍िन सोमवार को अभ‍िनेता से नेता बने सितारे संसद पहुंचे और शपथ ली. शपथ लेने वाले सेलिब्रिटीज सांसदों में हेमा माल‍िनी, सनी देओल और रव‍ि किशन का नाम शामिल रहा.
    दिल्ली में कांग्रेस संसदीय रणनीति दल की बैठक हुई. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर यह बैठक हुई है.
    इधर लोकसभा का सदन भी शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ता ने एक पोस्टर निकाला है, जिसमें यूपीए चेयरपर्सन और पूर्व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की तुलना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई से की गई है.
    लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्री बन चुके हैं, जिसके चलते बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा को बना दिया गया है. इस तरह से बीजेपी के पास अब दो-दो अध्यक्ष हो गए हैं और कांग्रेस के पास एक भी नहीं है. ऐसे बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस कैसे करेगी?
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay