एडवांस्ड सर्च

एक्टर सैफ अली खान की अपकमिंग फिल्म लाल कप्तान को लेकर बीटाउन में चर्चा है. सैफ के 49वें बर्थडे पर फिल्म के प्रोड्यूसर आनंद एल राय ने फिल्म का टीजर जारी किया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    इस महत्वपूर्ण मसले को सुनने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अपनी एक परंपरा तोड़ दी है. रोजाना सुनवाई के तहत हफ्ते में तीन दिन सुनवाई होती थी, लेकिन इस मामले की सुनवाई अब हफ्ते में पांच दिन होगी.
    हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. इस साल यह त्योहार 15 अगस्त को मनाया जाएगा. यह त्योहार भाई-बहन के अटूट प्यार और एक-दूसरे की रक्षा करने के संकल्प के साथ मनाया जाता है. अपने भाई के लिए लंबी उम्र की कामना करने वाली बहनों के लिए इस साल रक्षाबंधन का त्योहार कई मायनों में खास रहने वाला है.
    कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. सिद्धारमैया ने कहा, 'हमें राम राज्य बनाने के लिए इच्छाशक्ति की जरूरत है. हमें खाना खरीदने के लिए नौकरी की जरूरत है, लेकिन नौकरी कहां है. मेक इन इंडिया, मुद्रा योजना, स्टार्ट अप इंडिया से क्या हुआ. बिना जॉब के क्या पीएम नरेंद्र मोदी रावण राज्य बनाना चाहते हैं.'
    चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक पोस्टर लगाए जाने पर बवाल मच गया है. इसके बाद ABVP और लेफ्ट समर्थक छात्र संगठन SFS आमने-सामने आ गए.
    15:56
    आज का दिन बड़ा ही पावन है. सावन का दूसरा सोमवार और शिव प्रदोष एक साथ पड़े हैं. ऐसे में मंदिर और शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ जमा है. आज हम आपको ले चलेंगे शिव के एक ऐसे धाम की यात्रा पर. जहां चमत्कार कई हैं. शिव का ये दिव्य मंदिर कई मायनों में खास है. तो चलिए आपको भी ले चलते हैं शिव के इस मंदिर की पवित्र  यात्रा पर.
    पेंग्विन से अंग्रेजी में प्रकाशित आनंद नीलकंठन का उपन्यास 'वानर' रामायण के अहम किरदार बालि, उसकी पत्नी तारा और भाई सुग्रीव की प्रेम कहानी के धागे से बुना गया है.
    अमीश की नई किताब रावण आ गई है और वे सोशल मीडिया पर लोगों को खासा प्रभावित कर रहे हैं लेकिन इस प्रभाव को वे गंभीरता से लेने को तैयार नहीं
    संजीव के उपन्यास 'सूत्रधार' के केंद्र में हैं भोजपुरी गीत-संगीत और लोक नाटक के अनूठे सूत्रधार भिखारी ठाकुर. वही भिखारी ठाकुर जिन्हें महापण्डित राहुल सांकृत्यान ने ‘भोजपुरी का शेक्सपीयर’ कहा था और उनके अभिनंदनकर्त्ताओं ने भारतेन्दु हरिश्चन्द्र.
    सावन शुरू होते ही भगवान् शिव यानी भोलेबाबा के भक्त उनका अभिषेक करने के लिए गंगाजल लेने कांवड़ लेकर निकल पड़ते हैं. भगवा वस्त्र में बम बम भोले का जयकारा लगाते कांवड़िए शिव भक्ति में लीन नजर आते हैं. कंधे पर कांवड़ उठाए नंगे पैर सड़क पर चलते कांवड़ियों को देखकर मन में ये ये सवाल आना स्वाभाविक है कि आखिर श्रद्धा से जुड़ी इस परंपरा की शुरुआत कब और किसने की? अगर नहीं, तो यहां जानें कांवड़ यात्रा से जुड़ी सभी मन्यताओं के बारे में.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay