एडवांस्ड सर्च

गुजरात में राज्यसभा उपचुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दो प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर और जेएम ठाकोर के नाम का एलान किया है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राजस्थान भारतीय जनता पार्टी प्रमुख मदन लाल सैनी का निधन हो गया है. वे राज्यसभा सदस्य भी थे. राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के चलते राज्यसभा की कल की कार्यवाही स्थगित रहेगी.
    गुलाम नबी आजाद ने कहा कि इस साल हम बापू का 150वां जन्मदिन मना रहे हैं, ये गौरव की बात है, साथ ही मुझे अफसोस होता है कि जिस साल हम बापू की 150वीं जयंती मना रहे हैं उसी साल सत्ताधारी पार्टी से कुछ ऐसे सांसद चुनकर आ रहे हैं, जो गांधी के हत्यारों की सराहना कर रहे हैं.
    गुजरात में राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की याचिका पर चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. इस हलफनामे में चुनाव आयोग ने दो सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराने के अपने फैसले को सही ठहराया है. हलफनामे में कहा गया है कि अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा खाली की गई सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराना कानून के मुताबिक है. चुनाव आयोग ने हलफनामे में यह भी कहा है कि चुनाव आयोग 57 सालों से दिल्ली हाईकोर्ट और बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसलों के मुताबिक ऐसे चुनाव कराता आया है. साथ ही चुनाव आयोग ने यह भी कहा है कि चुनाव आयोग पहले से ही कैजुएल रिक्तियों के लिए अलग-अलग चुनाव होते रहे हैं. चुनाव आयोग ने कहा है कि जब किसी सदस्य की राज्यसभा सदस्य का कार्यकाल खत्म होता है, तो वो रेगुलर वेकेंसी होती है जिसके लिए एक साथ ही चुनाव कराया जाता है.
    राजधानी दिल्ली की बिगड़ती कानून व्यवस्था से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करने का ऐलान किया है. आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली में बढ़ रही अपराध की घटनाओं पर चिंता जताई. उन्होंने गृहमंत्रालय द्वारा बैठक बुलाने की मांग उठाई है.
    वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि झारखंड मॉब लिंचिंग और हिंसा की फैक्ट्री बन गया है. उन्होंने कहा कि दलित और मुस्लिमों को वहां हर सप्ताह मारा जा रहा है.
    गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र से ऐसी ही उम्मीद थी. उन्होंने कहा कि गांधी जी कांग्रेस के अध्यक्ष तो थे, लेकिन साथ ही वे राष्ट्रपिता भी थे. इस राष्ट्रपिता के हत्यारे को देशभक्त कहने वाले शख्स पर कोई कार्रवाई न हो...इस पर क्या कहा जा सकता है.
    तीन तलाक के मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि हम तीन तलाक के खिलाफ हैं. लेकिन जो बिल है इसके पीछे वह धारणा नहीं है. इसके पीछे पूरे परिवार को खत्म करने की धारणा है.
    वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा में बोलते हुए कहा कि पुराने भारत में नफरत, मॉबलिंचिंग और जनता में गुस्सा नहीं था. नए भारत में आदमी ही आदमी का दुश्मन है.
    बीजेपी आंध्र प्रदेश में राज्यसभा की तरह ही टीडीपी के दो तिहाई विधायकों को अपने साथ मिलाना चाहती है ताकि दलबदल कानून की अड़चने उनकी राह में न आए. इसीलिए बीजेपी कम से कम टीडीपी के 14 विधायकों पर बीजेपी की नजर है. बीजेपी इसमें कामयाब रहती है तो चंद्रबाबू नायडू से विपक्ष के नेता का पद भी छिन सकता है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay