एडवांस्ड सर्च

एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार का कोई इलाज नहीं है. यह दुर्भाग्य है कि तमाम कोशिशों और रिसर्च के बाद भी ऐसी कोई दवाई नहीं बनाई जा सकी जिससे पीड़ित रोगियों का इलाज हो सके.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में हमारे खिलाड़ियों का सबसे बेस्ट प्रदर्शन सामने आएगा. कोहली ने कहा कि कई वर्षों से यह मुकाबला काफी कड़ा होता आ रहा है. यह दुनिया के सबसे शानदार मैचों में से एक होता है.
    12:20
    दी लल्लनटॉप शो में आज बात करेंगे भारतीय वायुसेना के लापता विमान की. नौ दिनों के बाद तेरह यात्रियों के साथ लापता हुए विमान भारतीय वायुसेना के AN-32 का मलबा मिल गया. मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में मिला. हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि विमान पर सवार तेरह लोगों का क्या हुआ. भारतीय वायुसेना का AN-32 विमान 3 जून से लापता था. देखें और भी जरूरी खबरें आज के दी लल्लनटॉप शो में.
    13:04
    पिछले आठ दिन से लापता भारतीय वायु सेना के एएन-32 विमान के बारे में पहली बार खबर आई है. हालांकि शुरूआती खबर अच्छी नहीं है. क्योंकि खबर विमान के मिलने की नहीं बल्कि लापता विमान के मलबे के कुछ टुकड़े दिखाई देने की आई है. इस विमान में आठ क्रू मेंबर समेत कुल 13 लोग सवार थे. जो अब तक लापता हैं. क्या है इस विमान और इसके यात्रियों का असल रहस्य, देखिए वारदात में.
    12:24
    आज के हमारे कार्यक्रम किस्‍मत कनेक्‍शन में हम बाते करेंगे, एक ऐसे अंक के बारे में जिसे लोग बुरा मानते हैं. तो आज हम बात करेंगे नंबर 13 की. जानेंगे कि इस अंक का रहस्‍य क्‍या है और इस अंक की ताकत क्‍या है. क्‍या वाकई में ये अंक इतना खराब है. इसके अलावा बात आपकी राशियों की करेंगे और आपके सवालों के जवाब भी देंगे.
    क्या आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की प्रेरणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कथा सम्राट मुंशी प्रेमचंद की कालजयी कहानी 'ईदगाह' से मिली थी. ईद के मौके पर साहित्य आजतक पर एक बार फिर गुजरिए नन्हें हामिद की संवेदना से
    अरुण माहेश्वरी ने आर्थिक विषयों के सजग टिप्पणीकार और एक मार्क्सवादी आलोचक के रूप में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है. आज उनके जन्मदिन पर साहित्य आजतक पर पढ़िए उनके द्वारा लिखी पुस्तक 'सिरहाने ग्राम्शी' का अंश
    09:01
    जीवन में श्रम का विशेष महत्व है. मेहनत वह चीज है तो भाग्य के कपाट खोल देती है. परिश्रम ही जीवन की सफलता का रहस्य है. लेकिन इस मेहनत और श्रम से अधिक महत्व है उस समय का जो आप अपने काम को करने में इस्तेमाल करते हैं.
    देवेंद्र सत्यार्थी लोक साहित्य के दरवेश हैं, जिन्होंने दशकों पहले लोकगीतों की खोज में इस महादेश का चप्पा-चप्पा छान मारा था. लोकगीतों में उन्हें धरती का सच्चा दर्द और आवाजें सुनाई पड़ती थीं.
    शरद जोशी की जयंती पर राजकमल प्रकाशन से प्रकाशित उनकी कृति 'और शरद जोशी' का 'समाजवाद: एक उपयोगी चिमटा' नामक अंश साहित्य आजतक पर पढ़िए.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay