एडवांस्ड सर्च

देश में 23 और 24 दोनों दिन जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. कुछ जगहों पर शनिवार को भी कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा में 24 अगस्त को ही जन्मोत्सव मनाया जाएगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    उत्तर प्रदेश के मथुरा में अयोध्या की दीवाली की तरह ही इस बार भव्य तरीके से तीन दिवसीय कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है. इसके लिए विशाल मंच तैयार किया गया है, जिसपर लगभग 1000 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देकर लोगों को भक्ति रस में सराबोर करेंगे.
    उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने छह तरह के भत्तों को समाप्त कर दिया है. जिससे आठ लाख से अधिक कर्मचारियों को नुकसान होने की बात कही जा रही है.
    भारतीय टीम की तरफ से 40 से अधिक इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेल खेल चुके उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान से खेल विभाग छीन लिया गया है. आखिर क्या है इसके पीछे वजह?
    उत्तर प्रदेश के ताकतवर मंत्रियों में से एक सिद्धार्थनाथ सिंह से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जैसा महकमा छीन लेने को योगी सरकार का चौंकाने वाला कदम माना जा रहा. सवाल उठ रहे हैं कि क्या यूपी की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर न लाने का ठीकरा उन पर फूटा है.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अब तीन मंत्री होंगे. योगी सरकार की मंत्रिपरिषद में अब वाराणसी उत्तरी सीट से विधायक रवींद्र जायवसाल को भी जगह मिली है.
    संयुक्त राष्ट्र में धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर एक लंबी बहस चली, जिसमें अमेरिका ने धार्मिक स्वतंत्रता पर चीन और पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई. इसके अलावा जम्मू कश्मीर के मसले पर भारत को फ्रांस का साथ मिला है.
    उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में मंत्रिपरिषद के विस्तार के बाद गुरुवार की रात मंत्रियों के विभागों का बंटवारा कर दिया गया. यूपी में बीजेपी की राजनीति में बड़े चेहरे माने जाने वाले नेताओं से भी अहम महकमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छीनकर बड़े संदेश दिए हैं.
    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यान कैबिनेट का विस्तार होने के बाद कई मंत्रियों के विभाग बदले गए. नए बंटवारे के तहत कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सुरेश राणा को गन्ना विकास मंत्री बनाया गया है.
    सरकारी संरक्षण के अभाव और बढ़ती महंगाई के कारण अंडा उत्पादन उद्योग भी बदहाली की कगार पर पहुंच गया है. कई लेयर फार्म ने अंडा उत्पादन आधा घटा दिया है. अंडा उत्पादकों को प्रत्येक महीने लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay