एडवांस्ड सर्च

Indian Railway, 151 Private Train Plan, IRCTC, Indian Railway Updates: इंडियन रेलवे 151 प्राइवेट ट्रेनों को चलाने की तैयारी में है. इंडियन रेलवे ने इन ट्रेनों से मुनाफा कमाने का पूरा प्लान तैयार किया है. प्राइवेट ट्रेनों में एयरलाइन्स की तरह यात्रियों को पसंदीदा सीट, सामान और यात्रा की सुविधाएं दी जाएंगी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    21 जुलाई से अमरनाथ यात्रा शुरू हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, सिर्फ 10,000 श्रद्धालुओं को यात्रा करने की इजाजत मिलेगी. इसके मद्देनजर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं.
    दिल्ली के मंडावली इलाके की रहने वाली एक 19 साल की लड़की को कोरोना संक्रमित होने के संदेह में उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बस से फेंक दिया गया, जिसके कारण लड़की की मौत हो गई.
    उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) ने चीन की कंपनी को झटका देते हुए टेंडर के लिए आवेदन खारिज कर दिया है.
    लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों की वजह से सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है.
    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर कोविड-19 से संबंधित टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए कुल 11.25 करोड़ रुपये को स्वीकृति दी गई है.
    Weather Forecast Today Live Updates, Rain In Delhi, Heat Waves In Delhi: दिल्ली में प्रचंड गर्मी के बाद लोगों को अब बारिश से राहत मिलेगी. मॉनसून के आ जाने के बाद भी दिल्लीवासियों को बारिश का बेसब्री से इंतजार था. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली में अगले 2 दिन तक इसी तरह से शुष्क मौसम रहने और हफ्ते के अंत में बारिश की संभावना जताई थी. इस बीच पश्चिमी दिल्ली में बारिश हो रही है.
    02:22
    सरकार ने रेल के न‍िजीकरण के ल‍िए पहला बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने प्राइवेट कंपन‍ियों से र‍िक्वेस्ट फॉर क्वाल‍िफ‍िकेशन यानी ट्रेन ऑपरेशंस का प्रपोजल मांगा है. रेल मंत्रालय ने 109 रूट पर 151 प्राइवेट ट्रेन चलाने के ल‍िए प्रस्ताव मांगे हैं. रेलवे ने इसके लिए 12 क्लस्टर बनाए हैं.
    भारतीय रेलवे ने पैसेंजर ट्रेन संचालन के लिए निजीकरण के रास्ते खोल दिए हैं. जिसके बाद प्राइवेट कंपनियां देश में 109 डेस्टिनेशन रूट पर ट्रेन ऑपरेट कर पाएंगी. यह प्रोजेक्ट 35 साल के लिए है और इसमें 30 हजार करोड़ रुपये के इनवेस्टमेंट की संभावना है.
    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक वीडियो साझा कर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है. दिग्विजय ने केंद्र के रेलवे में निजी ट्रेनें चलाने को लेकर सवाल खड़ा किया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay