एडवांस्ड सर्च

साइबर क्राइम की बाकायदा ट्रेनिंग दी जा रही है. अब ये छिपे हुए अपराधी नहीं रह गए हैं. कुछ यूरोपीय देशों में खुलेआम साइबर अपराधी घूम रहे हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    कश्मीर लॉकडाउन मामले पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट को बताया कि इस साल घाटी में 365 आतंकवादी मारे गए हैं. कुल 71038 आतंकियों के घाटी में सक्रिय रहने की जानकारी थी.
    भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने भी घोषणा की है कि कंपनी अपने मोबाइल प्लान्स के टैरिफ में बढ़ोतरी करने वाली है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी भी वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों के नक्शेकदम पर चल रही है.
    बीते 4 कारोबारी दिनों से टेलीकॉम इंडस्‍ट्री की दो दिग्‍गज कंपनी वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल के शेयर में तेजी देखने को मिल रही थी. इस तेजी पर गुरुवार को अचानक ब्रेक लग गया.
    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर कई बयान दिए. अमित शाह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के सवालों का जवाब दे रहे थे, तो विपक्ष की ओर से हंगामा किया गया.
    मंत्रालय ने बताया कि व्हाट्सएप के मुताबिक, यह स्पाईवेयर इजराइल की एक कंपनी NSO Group द्वारा बनाया गया है. इस कंपनी ने पेगासस को बनाया और इसका इस्तेमाल लोगों के मोबाइल तक पहुंचने के लिए किया जा रहा है. दुनिया भर में 1400 मोबाइल को निशाना बनाया गया जिसमें से 121 यूजर्स भारत से हैं.
    डिजिटल क्रांति के सपने देख रहे भारतीय तो अभी कॉल ड्रॉप न हो और इंटरनेट तेज चले इसी जुगत में लगे हैं और कंपनियां बदल बदल पर प्रयोग कर रहे हैं. भारती एयरटेल ने सितंबर में 23.8 लाख ग्राहक खो दिए, आइडिया ने सितंबर में 25.8 लाख खो दिए जबकि रिलायंस जियो को 69.8 लाख नए ग्राहक मिले.
    Samsung ने Galaxy Fold के बाद एक बार फिर से एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन W20 5G लॉन्च किया है. आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन में क्या है खास.
    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के द्वारा उठाए गए सवालों का जब अमित शाह जवाब दे रहे थे, तो विपक्ष की ओर से हंगामा किया गया. इस दौरान जब आजाद ने इतिहास का हवाला दिया तो अमित शाह ने कहा कि मैं नहीं चाहता था अतीत में जाएं, लेकिन वो घसीट कर वहां पर ही ले गए.
    1 दिसंबर से उन गाड़ी मालिकों को इलेक्ट्रॉनिक टोल लेन में घुसने पर दो बार टोल चुकाना होगा, जिनकी गाड़ी पर फास्‍टैग नहीं लगा होगा.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay