एडवांस्ड सर्च

मंगलवार को कांग्रेस नेताओं का एक दल एनसीपी प्रमुख शरद पवार से सरकार गठन को लेकर बातचीत करने पहुंचा था. एक दौर की चर्चा के बाद एनसीपी और कांग्रेस ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपना रुख स्पष्ट किया और कहा कि पहले हम आपस में बात करेंगे उसके बाद ही शिवसेना से बात होगी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    सीएम ने उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, सौभाग्या योजना और अन्य फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में बताया.
    इंडिया टुडे के एंटी फेक न्यूज वॉर रूम (AFWA) ने पाया कि यह दावा गलत है.
    शिवसेना के एनडीए से अलग होने को लेकर बीजेपी के दूसरे घटक दल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने सवाल उठाया है. जेडीयू ने को-आर्डिनेशन कमेटी बनाए जाने की मांग की है. पार्टी का कहना है कि अटल-आडवाणी की तरह पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी समन्वय समिति बनाएं ताकि आपसी मतभेदों को सुलझाया जा सके.
    एनसीपी के पास अपना दावा पेश करने का रात 8.30 तक वक्त था. इसी वजह से पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने महाराष्ट्र गए थे.
    चुनावों के बाद राज्य में बीजेपी को कुल 105 सीटों पर जीत मिली थी और वह सबसे बड़े दल के रूप में सामने आई थी. 56 सीटों पर जीत के साथ शिवसेना राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी थी. यानी बीजेपी-शिवसेना महायुति के पास कुल 161 सीटें थीं, जो बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा थीं.
    केंद्र सरकार ने इसके निर्माण के लिए चार भारतीय कंपनियों का चयन किया है. रक्षा से जुड़ीं कुल आठ भारतीय कंपनियां इस दौड़ में शामिल थीं.
    करतारपुर गुरुद्वारे के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का धन्यवाद किया है.
    हम आपको यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि किसी भी राज्य में राष्ट्रपति शासन किन परिस्थितयों में लगता है और इसके क्या प्रावधान होते हैं. महाराष्ट्र की बात करें तो यहां राष्ट्रपति शासन इसलिए लगाया गया है क्योंकि चुनावों में किसी भी दल या गठबंधन के पास बहुमत नहीं है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay