एडवांस्ड सर्च

दशकों से लंबित और राजनीतिक दृष्टि से सबसे अहम अयोध्या मामले में शनिवार को फैसला आ गया. भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होना है. 13 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट का कामकाज शुरू होने पर चीफ जस्टिस गोगोई के लिए तीन दिन का कार्यकाल ही बचा है. ऐसे में इन तीन दिनों में कई और अहम फैसले आने हैं. 

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिज रंजन गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और चिट्ठी लिखी है. जिसमें सीजेआई रंजन गोगोई ने इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज एस एन शुक्ला को पद से हटाने के लिए संसद में प्रस्ताव लाने को कहा है.
    'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में खुलासा हुआ है कि भारतीय समाज का बड़ा हिस्सा अब भी समलैंगिक विवाह को सही नहीं मानता है. जानिए, क्या है भारतीयों की राय?
    साल 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने कई ऐसे फैसले दिए जिनका बड़ा असर दिखेगा. इनमें LGBT से लेकर एडल्ट्री और सबरीमाला तक फैसले शामिल हैं. इन फैसलों से भारतीय समाज में बड़ा बदलाव आएगा.
    आजतक के महामंच एजेंडा आजतक में दीपक मिश्रा ने शिरकत की. कार्यक्रम के पांचवें सत्र आत्मसम्मान, जिंदगी और इच्छा मृत्यु पर चर्चा हुई. जस्टिस दीपक मिश्रा ने बताया कि मैंने हमेशा लोगों से कहा कि ग्लास आधा भरा है हमने कभी नहीं कहा कि गिलास आधा खाली है.
    एजेंडा आजतक 17 और 18 दिसंबर 2018 को दिल्ली के ताज होटल में आयोजित हो रहा है. 'एजेंडा आजतक' में वो लोग शामिल हो रहे हैं जिन्होंने राजनीति, व्यापार, बॉलीवुड और क्रिकेट में कामयाबी की बुलंदियां हासिल की हैं.
    लगातार 18 साल से भारत के नंबर वन न्यूज चैनल 'आजतक' के हिंदी जगत के महामंच 'एजेंडा आजतक' का सातवां संस्करण अब से कुछ देर में शुरू होने जा रहा है.
    बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रंजन गोगोई को चीफ जस्टिस पद की शपथ दिलाई. वह 17 नवंबर 2019 को सेवानिवृत्त होंगे.
    हरिद्वार से दिल्ली की यात्रा पूरी करके किसान अपने घर वापस लौट रहे हैं, लेकिन उनके मन में इस बात की टीस बरकार है कि सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानीं. कुल 11 मुद्दों में से 7 पर सहमति बन गई थी लेकिन 4 मुद्दे अटक गए. पढ़ें बुधवार सुबह की बड़ी खबरें.
    सुप्रीम कोर्ट में पिछले कुछ दिनों में कई ऐतिहासिक फैसले हुए हैं. अभी भी कई ऐसे मामले लगातार जारी हैं जिनपर देश की निगाहें हैं. अब सभी की नजरें देश के नए मुख्य न्यायाधीश पर टिकी हैं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay