एडवांस्ड सर्च

02:16

टर्की में एक ऐसा मिसाइल बनाया गया है, जोकि कितना भी बड़ा बंकर हो उसको ध्वस्त करने की क्षमता रखता है. इस बंकर बस्टर मिसाइल को एसओएम-बी2 क्रूज मिसाइल कहते हैं. कहा ये जा रहा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के ठिकानों पर जिन मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया, उनमें बंकर बस्टर मिसाइल शामिल हैं.  बता दें कि बंकर बस्टर मिसाइल का सबसे पहले इस्तेमाल इराक में किया गया, क्योंकि सद्दाम हुसैन के छिपे होने के बाद बंकरों को इन्हीं मिसाइलों से ध्वस्त किया गया था. वीडियो देखें.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    00:43
    रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया. यह मिसाइल प्रणाली का तीसरा सफल परीक्षण है, जिसे भारतीय सेना की तीसरी पीढ़ी के एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल की आवश्यकता के लिए विकसित किया जा रहा है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    डीआरडीओ ने बुधवार को आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में फायरिंग रेंज से मैन पोर्टेबल एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल सिस्टम का सफल परीक्षण किया. यह मिसाइल प्रणाली का तीसरा सफल परीक्षण है, जिसे भारतीय सेना की तीसरी पीढ़ी के एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल की आवश्यकता के लिए विकसित किया जा रहा है.
    साउथ कोरिया की मिलिट्री ने मंगलवार को कहा कि नॉर्थ कोरिया ने साउथ प्योंगयांग में अज्ञात प्रोजेक्टाइल लॉन्च किए हैं. इन्होंने 330 किलोमीटर की उड़ान भरी. गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका से बातचीत की इच्छा जाहिर की थी. इसके तुरंत बाद नॉर्थ कोरिया ने ये परीक्षण किया.
    सेना ने एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी से हमास की ओर से दो रॉकेट दागे गए, लेकिन दोनों रॉकेट को इजराइल की आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया.
    यह हमला कितना बड़ा था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस हमले में लगी आग को बुझाने में लगभग 100 दिन का समय लगा था. इस हमले में ट्विन टावर में 90 से ज्यादा देशों के नागरिक मारे गए थे.
    परमाणु हथियारों के दौर में सेना ने चीन की सीमा पर एक नई-नवेली सामरिक योजना के साथ युद्धाभ्यास की तैयारी शुरू की, क्या एकीकृत युद्घक टुकड़ी की रणनीति भारतीय सेना को पहले से अधिक ताकतवर बना सकती
    अंतरिक्ष विज्ञान के मामले में भारत दुनिया में अग्रणी देशों में है और दक्षिण एशिया में नंबर एक है. पाकिस्तान ने भारत से पहले अपनी स्पेस एजेंसी बनाई लेकिन आज उसका कोई नाम तक नहीं जानता. इसरो अभी दुनिया का सबसे भरोसेमंद संगठन है.
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay