एडवांस्ड सर्च

इसरो चेयरमैन डॉ. के सिवन ने कहा कि इसरो में हम पुरुष और महिला वैज्ञानिकों में अंतर नहीं समझते. यहां लिंगभेद नहीं है. जो भी सक्षम होता है उसे बेहतरीन काम करने का मौका मिलता है. डॉ. सिवन ने बताया कि चंद्रयान-2 में वैसे तो इसरो की पूरी टीम काम कर रही है लेकिन इसमें 30 फीसदी महिला वैज्ञानिक हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि बेटियों की वैज्ञानिक क्षमता को हम देश में ठीक तरीके से उपयोग नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने विज्ञान में उच्च शिक्षा में महिलाओं की संख्या कम होने पर चिंता जाहिर की.
    आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से अपने भाषण में कहा था कि 2022 से पहले भारत का कोई बेटा या बेटी अंतरिक्ष में स्वदेशी गगनयान से पहुंचेगा.
    आगरा में दो नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप में एक वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया गया है. वैज्ञानिक पर आरोप है कि वह नाबालिग लड़कियों बहला-फुसलाकर अपने घर बुलाता और फिर उनका यौन शोषण करता था.
    कहा जाता है कि ज्यादा पढ़ाई करने से ही व्यक्ति सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचता है, लेकिन आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात कर रहे हैं जिसने स्कूल के दौरान ही पढ़ाई छोड़ दी थी.
    यह कहानी एक 29 साल के सरकारी टीचर की है, जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और वो एक बच्चे को पढ़ाने के लिए 50 किलोमीटर दूर से आते हैं.
    56 साल की उम्र में इस महिला ने किया कमाल, अंटार्कटिका में जाकर ऐसे बनाया रिकॉर्ड.
    17 मार्च 1962 के दिन कल्पना चावला का जन्म हुआ था. जानें उनके बारे में कुछ खास बातें.
    हां, ये एक यूटोपिया था. मगर 1905 में देखा गया ये सपना आज की फेमिनिस्ट औरतों के आभासी आंदोलन को मुंह चिढ़ाने वाला है.
    1 फरवरी यानि आज ही के दिन पहली भारतीय अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला का निधन हुआ था.स जानें उनसे जुड़ी दिलचप्स बातें...

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay