एडवांस्ड सर्च

लमही हिंदी की साहित्य की महत्त्वपूर्ण पत्रिका है. आज जब लिखित शब्द पर 'संकट' मंडराते हुए दिख रहे हैं, ऐसे में किसी भी लघु पत्रिका का प्रकाशन एक कठिन कार्य है. युवा लेखक विपिन शर्मा ने इस पत्रिका की समीक्षा साहित्य आजतक के लिए लिखी है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    मीर ने बताया कि 2013 में ईडन गार्डन की बात है जब शाहरुख खान की टीम KKR IPL जीत चुकी थी. उन्होंने बताया कि वह एक टीवी चैनल पर देख रहे थे कि अपने सेशन में पहुंचने में शाहरुख खान करीब 2 घंटे लेट हो गए थे.
    चारों आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ रेप किया था और जिंदा जला दिया था. एनकाउंटर को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, कोई हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा है तो कोई सवाल भी उठा रहा है.
    सोशल मीडिया पर सुसाइड करने की बढ़ती घटनाएं बेहद चिंताजनक हैं. रिपोर्टेड केसेज ट्रेंड से पता चलता है कि सुसाइड के दौरान सोशल मीडिया का इस्तेमाल वक्त के साथ बढ़ता जा रहा है. लोग सुसाइड करने से पहले वाट्सएप पर चैट करते हैं, सुसाइड का वीडियो बनाते हैं और मोबाइल से सुसाइड नोट मैसेज भी करते हैं.
    महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार से बातचीत की थी. इस बात की पुष्टि शरद पवार के बाद अब सुप्रिया सुले ने भी की है.
    धरने पर पिछले आठ दिन से बैठे दिव्यांग छात्र 2018 में हुई रेलवे भर्ती बोर्ड के ग्रुप डी की परीक्षा में धांधली का लगा रहे आरोप. कई छात्र पड़े बीमार, लेकिन बिना इंसाफ वापस जाने को नहीं तैयार. अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर बरस पड़े धरने पर बैठे युवा छात्र
    गौर गोपाल दास का इस्कॉन का सफर बेहद निजी और आध्यात्मिक है. कृष्ण के मनोहारी, विवेकपूर्ण और व्यावहारिक व्यक्तित्व का बचपन से उन पर असर था. इसलिए इस्कॉन को चुना. वे कहते हैं कि कृष्ण की पूजा मेरे लिए व्यक्तिगत निधि है.
    ये सुनकर कैसा लगता है कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन रिटायरमेंट लेने जा रहे हैं? जाहिर है करोड़ों फैन्स के लिए ये भावुक कर देने वाली बात है. लेकिन अमिताभ वाकई इस बारे में सोच रहे हैं?
    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार के बगावती रुख के बाद भी सख्त स्टैंड की बजाय सॉफ्ट रुख अख्तियार कर रखा है. एनसीपी के दिग्गग नेता उन्हें मनाने में जुटे हैं. इन सबके बीच शरद पवार ने ढाई-ढाई साल के CM के मुद्दे को हवा दे दिया है. ऐसे में शरद पवार के मन में क्या चल रहा है, इसका अंदाजा कोई भी नहीं लगा पा रहा है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay