एडवांस्ड सर्च

05:24

महाराष्ट्र पर दिल्ली में बात बन सकती है. आज दिल्ली में सोनिया से पवार मिलेंगे तो उधर शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कोई खुद को भगवान ना समझे.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    28:25
    महाराष्ट्र पर दिल्ली में बात बन सकती है. आज दिल्ली में सोनिया से पवार मिलेंगे तो उधर शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कोई खुद को भगवान ना समझे.
    झारखंड विधानसभा चुनाव के सियासी रण में उतरने से पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंदिर-मजार और गुरुद्वारा जाकर माथा टेका है. रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन है. रघुवर के खिलाफ कांग्रेस ने अपने तेज-तर्रार प्रवक्ता गौरव बल्लभ को उतारा है.
    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले मीडिया से बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी. अब शिवसेना और बीजेपी को अपना रास्ता तय करना है.
    शिवसेना पहले एनडीए का हिस्सा होकर मोदी सरकार का विरोध करती थी, अब वह औपचारिक रूप से विपक्ष का हिस्सा बन गई है. जिसका असर सोमवार को दिखा, शिवसेना ने लोकसभा में किसानों के मसले पर स्थगन प्रस्ताव दिया.
    भारतीय राजनीति का ये नया दौर है जहां लगभग हर तरह की स्थापित धारणाएं टूट रही हैं. यहां पर न सिर्फ राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य बदला है बल्कि राज्य स्तर की राजनीति भी नये पैटर्न पर चल रही है. कुछ साल पहले तक बीजेपी ज्यादातर राज्यों में सत्ताधारी दलों को मुख्य रूप से चुनौती देती थी, लेकिन अब वो इन राज्यों में मुख्य पार्टी बन गई है. इन राज्यों में बीजेपी में एक नई चुनौती का सामना कर रही है और बीजेपी को ये चुनौती उनकी सहयोगी पार्टियां ही दे रही हैं.
    आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार 27 बिल पेश करेगी लेकिन विपक्ष के विरोध और हंगामे के आसार हैं. जस्टिस अरविंद शरद बोबडे सुप्रीम कोर्ट के 47वें मुख्य न्यायधीश बने, राष्ट्पति कोविंद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पढ़ें सोमवार सुबह की पांच बड़ी खबरें.
    मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तंज कसा. उन्होंने सवाल पूछा कि क्या प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्य अब पर्सनल लॉ बोर्ड जैसे वैध मुस्लिम संगठनों के प्रमुख सदस्य बन गए हैं? गृह मंत्रालय को जांच करनी होगी.
    रविवार को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने बेहद सधे शब्दों में कहा कि हम ये समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक साथ आ सकते हैं या नहीं.
    NDA से अलग हो चुकी शिवसेना का भारतीय जनता पार्टी पर हमले करना जारी है. सोमवार को भी सामना के जरिए शिवसेना ने बीजेपी को घेरा, जबकि संजय राउत ने एक ट्वीट कर भी हमला बोला.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay