एडवांस्ड सर्च

खेल एक ऐसी विधा है जो दुनिया के हर कोने में अपने अलग-अलग अंदाज में दिखती है. कई देशों की पहचान अपने खास तरह के खेल के कारण भी होती है. भारत क्रिकेट, चीन टेबल टेनिस, जापान सूमो और जूडो, ब्राजील फुटबॉल, अमेरिका बेसबॉल और जमैका एथलेटिक्स जैसे खास खेलों के कारण भी जाना जाता है.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ही नहीं बल्कि कई अन्य खेलों में भी उसे 'बाहरी' खिलाड़ियों की बदौलत कामयाबी मिलती रही है. एक नजर डालते हैं ऐसे खिलाड़ियों की जो पैदा तो किसी और देश में हुए लेकिन पदक या खिताब जीता इंग्लैंड के लिए.
    अरिहंत श्रेणी परमाणु शक्ति से संपन्न पनडुब्बी बेड़े को भी टॉरपीडो मिसाइल की जरूरत है. कलवारी श्रेणी की बाकी बची हुई 5 जहाजों को अगले 5 साल के भीतर नौसेना में शामिल कर लिया जाएगा. अगले कुछ महीनों में आईएनएस खंडेरी को भी नौसेना में शामिल किया जाएगा.
    लखनऊ में रेलवे इंजीनियरों ने कबाड़ से राफेल फाइटर विमान का मॉडल तैयार किया है. आकार और रूप में ये एकदम राफेल जैसा ही दिखता है. लखनऊ स्थित लोको वर्कशॉप में 8 इंजीनियरों की टीम ने 45 दिनों की मेहनत के बाद इस मॉडल को तैयार किया है.
    कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव हारने के बाद भारत के पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने रिंग में शानदार वापसी कर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है.
    सोशल मीडिया पर एक विशालकाय कंकाल की तस्वीर के साथ एक मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमें कुरुक्षेत्र के पास खुदाई करते समय विदेशी पुरातत्व विशेषज्ञों को एक 80 फुट की लंबाई के मानव कंकाल के अवषेश मिलने का दावा किया जा रहा है. जानिए क्या है इस वायरल पोस्ट की सच्चाई.
    प्रियंका ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी सास संग एक तस्वीर शेयर की है और बड़े ही स्पेशल तरीके से बर्थडे विश किया है.
    डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल और एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैम्पियन विजेंदर को अब तक पेशेवर मुक्केबाजी में कोई हरा नहीं सका है.
    01:18
    रूस और यूरोप में बढ़ते तनाव के बीच फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने शुक्रवार को बाराकुडा क्लास की पहली न्यूक्लियर अटैक पनडुब्बी 'सफरेन' को लॉन्च किया है. एमैनुएल मैक्रों ने पनडुब्बी का अनावरण फ्रांस के बंदरगाह शहर चेरबर्ग में किया. चार एसएसएन रूबिस पनडुब्बियों को बदलने के लिए बाराकुडा क्लास की शुरुआत की गई है. 'सफरेन' बाराकुडा नामक कार्यक्रम की छह इकाइयों की श्रृंखला में पहली है. जिसकी कुल लागत 9 बिलियन यूरो है.
    कमाई के मामले में आईपीएल वर्ल्ड कप से कहीं आगे है. भारत में वर्ल्ड कप से पहले हुए आईपीएल से प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया को पिछले साल की कमाई की तुलना में मामूली बढ़ोतरी हुई. पिछले साल आईपीएल-11 से 1800 से 2000 करोड़ की कमाई हुई थी जबकि इस बार उसे 2000 करोड़ से ज्यादा की आमदनी हुई. वर्ल्ड कप में इससे कम कमाई होने की उम्मीद है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay