एडवांस्ड सर्च

भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को इस साल अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिया गया है. इस बीच नोबेल विजेता का जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) कनेक्शन भी सुर्खियों में बना हुआ है क्योंकि इसी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते वक्त वो तिहाड़ गए थे. दूसरी बड़ी खबर है महंगाई को लेकर. फूड आइटम के दाम बढ़ने से सितंबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 3.99 फीसदी हो गई. महंगाई दर का आंकड़ा अब रिजर्व बैंक द्वारा तय उच्चतम लक्ष्य (4 फीसदी) के करीब पहुंच गया है. न्यूजरैप में पढ़ें आज सुबह की 5 बड़ी खबरें.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने सोचा कि राफेल से बड़ा शस्त्र क्या होगा. इसलिए मैंने पूजा की और एक ओम लिखा तो लोग पूछते हैं, मैंने ओम क्यों लिखा. ओम ब्रह्मांड है. ओम को समझने के लिए एक प्रयास करना होगा.
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिस सुपरसोनिक स्पीड के साथ हम ऊपर जा रहे हैं, उसी सुपरसोनिक स्पीड से कांग्रेस नीचे जा रही है. 
    डेयरी उत्पादों का रोजाना सेवन करने वाले लोगों में ज्यादा हो सकती है मुहांसों की परेशानी.
    राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)  ने खालिस्तानी गतिविधियों में बढ़ोतरी और हाल में पाकिस्तानी ड्रोन्स के जरिए हथियार गिराए जाने को सुरक्षा एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती बताया है. ये बात एनआईए के शीर्ष अधिकारी इंस्पेक्टर जनरल आलोक मित्तल ने कही है.
    महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर तंज कसा है. ओवैसी ने कहा है कि वे नींबू से राफेल की पूजा करते हैं लेकिन हम नींबू से शर्बत बनाते हैं और लोगों को प्यास बुझाने के लिए देते हैं.
    1970’ के दशक में जब उन्होंने पहली बार नृत्य संग्रहालय की दिशा में काम शुरू किया तो कला संबंधी संग्रह से जुड़े संचालन पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी. ‘‘हमने एसटीएएस (सपोर्ट द आर्ट्स सोसाइटी) नाम से एक शुरुआती कदम उठाया जिसे आज के स्पिक-मैके का प्रणेता कह सकते हैं.
    एनआईए के डीजी वाईसी मोदी ने कहा है कि अब तक एनआईए ने जितने केस की जांच की है उसमें नब्बे फीसदी कनविक्शन है. नए एनआईए ऐक्ट से बहुत लाभ मिला है.
    पश्चिमी ताकतों ने भले ही तुर्की के खिलाफ सैन्य प्रतिबंध की घोषणा की हो, लेकिन अंकारा इस मामले में रुकता नहीं दिख रहा है. तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्डोगन ने कहा है कि प्रतिबंध की धमकी और हथियारों की सप्लाई रोकने का खौफ देकर तुर्की को रोका नहीं जा सकता है.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay