एडवांस्ड सर्च

संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन था. बुधवार को लोकसभा और राज्य सभा दोनों सदनों में दिल्ली के वायु प्रदूषण पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई. केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी इस बहस में हिस्सा लिया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सदन में पर्यावरण और प्रदूषण के मुद्दे पर हो रही चर्चा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे नीरज शेखर भड़क गए. नीरज शेखर हाल ही में समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी से राज्यसभा सांसद बने हैं.
    राज्यसभा में देश में, विशेषकर दिल्ली में, वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तरों के कारण होने वाली स्थिति पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इस अहम मुद्दे पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी तीखी बहस भी हुई.
    राज्यसभा में कई सांसदों ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी और अच्छे-अच्छे सुझाव दिए. किसी सांसद ने पराली को मनरेगा से जोड़ने की मांग की तो किसी ने साफ हवा और स्वच्छ जल को मौलिक अधिकार में जोड़ने की बात भी सदन के सामने रखी.
    वायु प्रदूषण, खासकर प्रदूषित हवा में पाए जाने वाले सबसे खतरनाक कण PM2.5 के चलते दिल्लीवासियों की जीवन प्रत्याशा (life expectancy) में 17 साल की कमी आ सकती है. वर्तमान में दिल्लीवासी विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार स्वीकार्य सीमा से लगभग 25 गुना अधिक जहरीली हवा में सांस ले रहे हैं.
    राज्यसभा में देश में, विशेषकर दिल्ली में, वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तरों के कारण होने वाली स्थिति पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी तीखी बहस भी हुई.
    राज्यसभा में देश में, विशेषकर दिल्ली में, वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तरों के कारण होने वाली स्थिति पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी तीखी बहस भी हुई. इस दौरान सदन के कई सदस्यों ने बड़ी अहम बातें भी रखीं.
    राज्यसभा में देश में, विशेषकर दिल्ली में, वायु प्रदूषण के खतरनाक स्तरों के कारण होने वाली स्थिति पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कुछ बातें कहीं. जिस पर आप सांसद संजय सिंह ने उन्हें घेरने की कोशिश की.
    09:34
    दिल्ली की हवा में आज भी प्रदूषण खतरनाक स्तर पर. कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 350 के पार. अगले दो दिन तक दिल्ली के हालात और बिगड़ने की आशंका.  बढ़ेगा प्रदूषण का लेवल. लोकसभा के बाद आज राज्यसभा में गूंजेगा प्रदूषण का मुद्दा. संसद के दोनों सदनों में जवाब दे सकते हैं केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर.
    दिल्ली में पानी और प्रदूषण को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. गुरुवार को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पीने का पानी लेकर जाएंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में दिल्ली BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी के अलावा कई नेता शामिल होंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay