एडवांस्ड सर्च

अदालत ने केंद्र सरकार से 31 मार्च के बाद ई वाहन पोर्टल पर जिन वाहनों के विवरण अपलोड किए गए हैं, उनका डाटा मांगा है. अदालत ने कहा कि अगर वाहन को पोर्टल पर अपलोड किया गया है तो ही पंजीकरण की अनुमति दी जाएगी. 31 मार्च 2020 के बाद बेचे जाने वाले बीएस-IV वाहन KA पंजीकृत नहीं किया जाएगा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    विंटर डीजल एक खास प्रकार का ईंधन है. इसे IOC ने पिछले साल समुद्र तट से बेहद ऊंचे स्थानों पर मौजूद इलाकों में इस्तेमाल के लिए विकसित किया है. इन इलाकों में जब तापमान शून्य से 20 से 30 डिग्री तक नीचे चला जाता है तो सामान्य डीजल का फ्लो बंद हो जाता है.
    दिल्ली में 10 जुलाई से पेड़ लगाओ, पर्यावरण बचाओ अभियान की शुरुआत हो रही है. इसके तहत राष्ट्रीय राजधानी में 31 लाख पेड़ लगाए जाएंगे. अभियान की शुरुआत यमुना बैंक से की जाएगी.
    सात साल की जन्नत पिछले दो सालों से अपने पिता तारिक अहमद के साथ डल झील में फैले प्लास्टिक के कूड़े को साफ करने में जुटी हैं. जन्नत की कहानी हैदराबाद के एक स्कूल की किताबों का हिस्सा बन गई. उसकी कहानी को एक पुस्तक में प्रकाशित किया गया है, जिसे हैदराबाद स्थित एक स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले समेत यूपी के पांच जिलों में राज्य सरकार ग्रीन एनर्जी अभियान की शुरुआत करने जा रही है.
    पेड़ की जड़ें खराब होने की वजह से उसकी पकड़ जमीन पर कमजोर पड़ गई थी, इसलिए पेड़ तेज बारिश को झेल नहीं पाया और उखड़ गया. पेड़ काफी पुराना है और इसकी कई सारी जड़ें हैं. इनमें से कई खराब हो चुकी हैं.
    आइआइटी कानपुर के गणित विभाग ने ऑनलाइन और डिस्टेंस लर्निंग (दूरस्थ शिक्षा) से पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए गणित के लेक्चर आसान हिंदी में तैयार किए हैं.
    उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका पर अब 16 जून को सुनवाई होगी. बस विवाद मामले में 19 मई को आगरा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. हाई कोर्ट ने विवाद के संबंध में केस डायरी भी तलब की है.
    उपराज्यपाल अनिल बैजल और केजरीवाल सरकार के बीच टकराव की स्थिति पहली बार नहीं बल्कि इससे पहले नजीब जंग के एलजी रहते हुए कई मुद्दों पर खटपट होती रही है. सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद ही इस पर विराम लगा था, लेकिन अब फिर एक बार दोनों आमने-सामने हैं.
    मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने 5 जून 2020 को विश्व पर्यावरण दिवस 2020 की पूर्व संध्या पर आंध्र प्रदेश पर्यावरण प्रबंधन निगम (APEMC) के ऑनलाइन कचरा एक्सचेंज प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay