एडवांस्ड सर्च

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मुख्य चौराहे हजरतगंज का नाम बदलकर अटल चौक कर दिया गया है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर इसका ऐलान किया गया.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. जानने के लिए यहां पढ़ें समय के साथ-साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    जम्मू कश्मीर के मुद्दे को पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में उठाने की लगातार कोशिश कर रहा है. इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव राम माधव का कहना है कि पाकिस्तान के यूएनएससी जाने के मामले पर विदेश मंत्रालय की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा.
    आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए उनके इंसानियत, जम्हूरियत और कश्मीरियत के सिद्धांतों की याद दिलाई.
    झारखंड सरकार ने राज्य के 17 जिलों  में 25 ‘अटल क्लीनिक’ शुरू किए हैं. योजना की शुरुआत पर खुशी का इजहार करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि अटल जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए यही सबसे अच्छा तरीका हो सकता था.
    आज पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है पर उनको याद कर रहा है. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर का भारत के साथ 'पूर्ण एकीकरण' ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है.
    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज (16 अगस्त) पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. 
    24 दिसंबर 1999 का दिन था. इंडियन एयरलाइंस की फ्लाईट आईसी-814 ने काठमांडू, नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी थी. विमान में कुल मिलाकर 180 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे.
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पोखरण में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी है. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी परिस्थितियों पर निर्भर करती है.
    17:45
    भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भाषणों का ऐसा जादू रहा है कि लोग आज भी उन्हें सुनना चाहते हैं, उनकी कविताएं आज भी लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं.आज हम उनकी पहली पुण्यतिथि पर हम आपको सुनाएंगे अटल जी की कुछ कविताएं.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay