एडवांस्ड सर्च

जियो न्यूज ने एटीसी की एक रिपोर्ट के हवाले से दावा किया है कि लाहौर से कराची जाने वाला एयरबस ए-320 विमान जब कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 15 समुद्री मील दूर था, उस वक्त 7000 के बजाय जमीन से 10000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था. उस समय एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने विमान की ऊंचाई को लेकर पायलट को पहली चेतावनी जारी की थी.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    सरकार ने कुछ नियम व शर्तों के साथ उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी है. इसमें उड़ान के लिए अधिकतम किराया, यात्रियों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अनिवार्यता, यात्रा के दौरान खाने-पीने की चीजों के वितरण पर रोक और गंतव्य पर पहुंचकर 14 दिन क्वारनटीन रहने का स्वघोषणा पत्र देना शामिल है. आइए जानते हैं हवाई यात्रा के दौरान यात्रियों को किन नियमों को मानना होगा...
    बॉम्बे हाईकोर्ट ने एयर इंडिया को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बीच की सीटें खाली रखने का निर्देश दिया था. इसके अलावा हाईकोर्ट ने एयर इंडिया को डायरेक्टर ऑफ जनरल सिविल एविएशन के सोशल डिस्टेंसिंग सर्कुलेशन का पालन करने के लिए भी कहा था, जिसके लिए बीच की सीटों को इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर खाली रखने की जरूरत थी.
    कोरोना संकट के बीच पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा हुआ है. शुक्रवार को हुए विमान हादसे में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई अन्य घायल हैं. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट रिहायशी इलाके में जा गिरी.
    03:23
    ईद से महज दो दिन पहले कराची में तबाही मच गई. लाहौर से 98 लोगों को लेकर कराची में उतर रहा विमान हादसे का शिकार हो गया. हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, लेकिन पायलट और एटीसी के बीत हुई आखिरी बातचीत से ये साफ हो गया है कि विमान के दोनों इंजन फेल कर गए थे. एटीसी ने विमान को उतरने की हरी झंडी दे दी. ये कहा कि दोनों रनवे तैयार हैं, लेकिन पायलट ने राउंड लगाने के बाद उतरने का फैसला किया. इसके बावजूद वो विमान को लैंड कराने में नाकाम रहा. सुनिए एटीसी और पायलट के बीच क्रैश होने से पहले की ये आखिरी बातचीत.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान में विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना, और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.
    पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट को कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि विमान के उतरने से ठीक 10 मिनट पहले पायलट ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या है.
    विमान हादसे से एक 1 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि 2 राउंड लेने के बाद लैंडिंग करेंगे, लेकिन इसके बाद विमान हादसे का शिकार हो गया.
    लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई.
    राजस्थान ने कोटा में छात्रों के लिए बस भेजने के एवज में यूपी सरकार को खर्च का ब्यौरा भेज दिया है तो बीजेपी कह रही है कि मदद की असलियत सामने आ गई. इस मामले को लेकर राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay