एडवांस्ड सर्च

IIFT MBA Result 2020: आईआईएफटी में MBA पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए ली जाने वाली प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज आएगा. ये रिजल्ट आप ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से संबद्ध स्कूलों में अब आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) को एक विषय के तौर पर पढ़ाया जाएगा. केंद्र सरकार ने इसके लिए पाठ्यक्रम तैयार कर लिया है.
    इस अनोखी पुस्तक में कुल 78 कवियों की 156 रचनाओं को संकलित किया गया था. शुरुआत में ख्वाबों का कारवां  की 500 प्रतियां छपी थीं, जिन्हें इच्छुक दृष्टिबाधित दिव्यांगों के बीच मुफ्त में बांटा गया.
     डा. भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर त्यागराज स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंबेडकर को पाठ्यक्रम में शामिल करने की घोषणा की.
    देश के विभिन्न हिस्सों में केंद्र सरकार 41 ट्रेनिंग कार्यक्रम पूरे कर चुकी है. केंद्र सरकार ने निजी स्कूलों को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया है.
    गांव के लोगों को ही पात्र बनाकर रमेश ने अवधी ग्रामीण परिवेश को फिल्म के माध्यम से लोगों के सामने पेश किया. इन फिल्मों के पात्र निहोरन चाची, लुटावन चाचा, कन्हऊ लाल चाचा, झिनकन, नंगा मिसिर आज पूरे अवधी बेल्ट में लोकप्रिय हो गए हैं.
    उद्धव ठाकरे की राजकाज के एजेंडे पर आगे बढऩे की क्षमताएं बेहद सीमित, फिर भी अपने नए साझीदारों के साथ हिंदुत्व के मुद्दे को पीछे रखने पर राजी होकर उन्होंने आगे बढऩे के संकेत दिए
    शिक्षा मंत्री कुंगा नीमा लेप्चा अक्सर लड़कों के साथ फुटबॉल खेलने के लिए स्कूलों में पहुंच जाते हैं या फिर छोटे बच्चों के बीच उनकी बालवाड़ी (किंडरगार्टन) में एक कुर्सी पर बैठकर बच्चों के साथ खेलते भी देखे जा सकते हैं.
    खुद रमजान अली को भी कई मोर्चे पर संस्कृत से प्रेरणा मिली. उनके लिए यह धार्मिक मंत्रोच्चार के प्रभाव से परे की चीज है. रमजान कहते हैं कि संस्कृत कोई धार्मिक भाषा नहीं है. यह कुछ विशेष रीति-रिवाजों का एक हिस्सा है लेकिन यह एक भारतीय भाषा है और देश की परंपराओं का भी एक हिस्सा है.
    बीएचयू में बीते 15 दिनों से संस्कृत के प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के खिलाफ छात्र धरने पर बैठे थे. आज शुक्रवार को छात्रों ने ये धरना वापस ले लिया.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay