एडवांस्ड सर्च

भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लक्ष्य के साथ 27 सितंबर 1925 को विजयदशमी के दिन आरएसएस की स्थापना की गई थी. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार में 80 से ज्यादा समविचारी या आनुषांगिक संगठन हैं. दुनिया के करीब 40 देशों में संघ सक्रिय है. मौजूदा समय में संघ की 56 हजार 569 दैनिक शाखाएं लगती हैं.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    शिवपाल यादव ने कहा कि अब समाजवादी पार्टी में वापसी की कोई गुंजाइश नहीं है. अलग पार्टी बनाने के बाद अब वापसी के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं.
    देश, दुनिया, खेल, बिजनेस और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ? जानने के लिए यहां पढ़ें, समय के साथ साथ खबरों का लाइव अपडेशन.
    तृणमूल कांग्रेस के विधायक सब्यसाची दत्ता मंगलवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. सब्यसाची दत्ता राज्य विधानसभा में राजारहाट-न्यू टाउन निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. 
    हिन्दी स्वयंप्रभा है. वह सत्ता की नहीं जनता की भाषा है और व्यापक जनसमर्थन से संपन्न है. अहिंदी भाषी राज्यों के हिंदी विरोधी तथाकथित राजनेताओं के दुराग्रह पूर्ण भाषण भले ही उनके थोड़े से क्षेत्र में हिंदी के प्रसार की गति धीमी कर लें किंतु विश्व-स्तर पर उसके बढ़ते पगो को थामने की सामर्थ्य उनमें नहीं है.
    पश्चिम बंगाल में एनआरसी को लेकर सियासी जुबान जंग तेज हो गई है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में सरकार बनने के बाद अवैध प्रवासियों को बाहर निकाला जाएगा, लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश के हिन्दू यहां रहेंगे.
    लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद से ही पश्चिम बंगाल बीजेपी का उत्साह बढ़ा हुआ है. आत्मविश्वास से भरपूर बीजेपी बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 की तैयारियों में जुटी हुई है. राम नाम के सहारे सियासत की हर वैतरिणी पार करने में माहिर भगवा पार्टी ने तय किया है कि पश्चिम बंगाल में वह दुर्गा पूजा के सहारे लोगों के दिल जीतेगी.
    संभल के सपा नेता फिरोज खान ने सेहरा पहनकर रामपुर पहुंचने की कोशिश की ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके. वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश और प्रदेश की सरकार पर जमकर हमला बोला.
    सपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के सांसद आजम का बचाव करते हुए कहा कि यह यूनिवर्सिटी हमारे लिए नहीं बनी है. आजम खान ने इसे इसलिए बनवाया ताकि आने वाली पीढ़ी सही रास्ते पर चले.
    लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले अपने सरकारी कर्मचारियों की खुशखबरी की बड़ी सौगात देते हुए छठे वेतन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने का ऐलान किया है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay