एडवांस्ड सर्च

कोरोना लॉकडाउन के बीच हर कोई उम्मीद कर रहा है कि उन्हें किसी इमरजेंसी में ना फंस जाना पड़े क्योंकि देश में कोरोना वायरस की महामारी के चलते चीजें सामान्य रुप से नहीं चल पा रही हैं. हालांकि ट्विंकल खन्ना को अनचाहे कारणों से लॉकडाउन के बीच बाहर निकलना ही पड़ा.

Speak Now



x
Languages:    हिन्दी    English
About 30374 results (4 seconds)
    रवि ने कहा कि देश के गरीब लोगों और मुंबई जैसे महानगर में रहने वाले कई मिडिल क्‍लास फैमिली के लिए भी राशन का संकट उत्‍पन्‍न हुआ है. मगर हम किसी को भूखा नहीं रहने देंगे.
    कोरोना वायरस से पीड़ित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने देश के 3 करोड़ परिवारों को पत्र लिखकर उन्हें आगाह कर रहे हैं कि वे अपने घर में ही रहें अन्यथा हालात बिगड़ सकते हैं.
    रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि पीएम के आह्वान के बाद वे और रेल राज्यमंत्री सुरेश अगाड़ी एक महीने की सैलरी और रेलवे के 13 लाख स्टाफ एक दिन की तनख्वाह पीएम केयर फंड में दान देंगे. ये रकम 151 करोड़ के लगभग है.
    आईओसी के चेयरमैन संजीव सिंह ने कहा कि देश में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि भारत में कोई ईंधन संकट नहीं है. लॉकडाउन की अवधि से ज्यादा के स्टॉक हैं, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है.
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के जरिए लोगों से अपील की है कि वे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें और अपने घर से बाहर न निकलें. पीएम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कहा आप सोशल डिस्टेंसिंग जरूर बढ़ाएं लेकिन इस दौरान आप इमोशनल डिस्टेंस घटाएं. पीएम ने कहा कि वे लॉकडॉउन के दौरान क्या कर रहे हैं इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालने जा रहे हैं. एक श्रोता ने जब पीएम से पूछा कि वे लॉकडाउन के दौरान क्या कर रहे हैं. नवरात्र में अपने फिटनेस का कैसे ख्याल रखते हैं, तो पीएम ने कहा कि ये शक्ति और भक्ति का मामला है. पीएम ने कहा कि वे अपने योग अभ्यास का कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं. इससे आम लोगों को भी कुछ फायदा हो सकता है. पीएम ने कहा कि वे हेल्थ एक्सपर्ट नहीं हैं और न ही योग विशेषज्ञ हैं, बल्कि योग प्रैक्टिशनर हैं.
    प्रधानमंत्री ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर राम और आगरा के अशोक कपूर से बात की. राम ने कहा कि लॉकडाउन जेल जैसा नहीं है और लोग नियमों का पालन कर ठीक हो सकते हैं. जबकि अशोक कपूर ने कहा कि वे आगरा के स्वास्थ्यकर्मियों और स्टाफ को धन्यवाद देना चाहते हैं, जिनकी वजह से वे ठीक हुए.
    मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ फैसलों की वजह से आपकी जिंदगी में परेशानी आ गई है. गरीबों को खास दिक्कत हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे मालूम है कि आपमें से कुछ हमें नाराज भी होंगे. लेकिन कोरोना से लड़ने के लिए ये कदम जरूरी थे. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस इंसान को मारने की जिद ले बैठा है. उन्होंने कहा कि लॉक डाउन आपको बचाने के लिए लगाया गया है.
    कोरोना वायरस पीड़ितों की मदद के लिए जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने अपने स्टाफ की एक दिन की सैलरी PM रिलीफ फंड में देने का फैसला किया है.
    ईपीएस (एम्प्लॉइज पेंशन स्कीम)-95 के पेंशन धारकों ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए अपनी एक दिन की पेंशन को स्वैच्छिक रूप से सरकारी खजाने में जमा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

    एडवांस्ड सर्च

    रिलेटेड स्टोरी

    No internet connection

    Okay